इंस्टेंटखबर ब्यूरो

इलाहाबाद: भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक के दूसरे दिन पहले सत्र के बाद मंत्री नितिन गडकरी मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि पांच प्रदेशों में चुनाव में सुशासन, कृषि विकास और रोजगार उनके मुद्दे होंगे। यूपी में बिगड़ी कानून-व्यवस्था और कुछ हिस्सों में धर्म विशेष के लोगों के पलायन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उप्र में भाजपा सरकार बनाएगी और प्रदेश को भयमुक्त करेगी।
उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ने और अन्त्योदय पर केंद्रित आर्थिक नीतियों से भारत को महाशक्ति बनाने का संकल्प लिया गया है। उन्होंने यूपी चुनाव किसी को सीएम के रूप में प्रोजेक्ट करने की अटकलों को खारिज किया और कहा कि यह कार्यसमिति का विषय ही नहीं है।
संगम नगरी में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के आखिरी दिन विकास और राजनीतिक प्रस्ताव पारित हुए। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने इन दोनों प्रस्तावों के साथ पहले पारित आर्थिक प्रस्ताव की जानकारियां मीडिया से साझा कीं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भरोसा जताते हुए आगे बढ़ने का संकल्प लिया है। उत्तर प्रदेश के साथ ही पांच राज्यों का चुनाव सामने है। भाजपा को विरासत में कांग्रेस ने चौपट अर्थव्यवस्था सौंपी थी।
गडकरी ने कहा कि केंद्र सरकार के दो साल के काम और आर्थिक नीतियों का परिणाम असोम की जीत के रूप में सामने है। केरल-पश्चिम बंगाल में पार्टी का ग्राफ बढ़ने से विपक्ष की बोलती बंद कर दी है। यही लोग कहते थे कि भाजपा सिर्फ उत्तर भारत की पार्टी है, मगर अब ऐसा नहीं है। मोदी के नेतृत्व में देश में परिवर्तन हो रहा है। इन राज्यों में भाजपा सशक्त विकल्प बन गई है। विपक्ष से जनता का भरोसा हटा है और हम पर बढ़ा है। पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सम्मान मिला है, भारत अब सबसे बेहतर आर्थिक नीतियों पर आगे बढ़ रहा है और दुनिया की मंदी की चपेट से बाहर है।
नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा सुशासन लाएगी। यूपी की खराब कानून व्यवस्था और कैराना समेत कुछ इलाकों में हिंसा के कारण पलायन का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह स्पष्ट कर चुके हैं कि भाजपा इस मसले पर संवेदनशील है। वहां भाजपा की टीम भेजी है, उसकी रिपोर्ट आते ही आगे के फैसले होंगे। पलायन राष्ट्रीय संस्कृति और एकता-अखंडता के लिए खतरा है। यूपी में भाजपा भयमुक्त सरकार देगी। उन्होंने कहा कि यूपी में कई लाख करोड़ रुपए की विकास योजनाएं प्रस्तावित हैं। यहां का बुनियादी ढांचा बदल देंगे। काशी से बंगाल तक गंगा के जरिए परिवहन और रोजगार के रास्ते खोल दिए हैं। रेल, हाईवे के प्रोजेक्ट और सिंचाई के लिए एक लाख करोड़ की योजनाएं बनाई हैं। यही योजनाएं बताएंगी कि विकास कहते किसे हैं? हम यूपी में और दूसरे राज्यों में सकारात्मक विकास के जरिए जीतेंगे।
केंद्रीय मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि युपी में कांग्रेस की क्या प्रासंगकिता रह गई है? यह बताने की जरूरत है क्या? गुलाम नबी आजाद को यूपी का प्रभारी बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस क्या करती है ये उसका मसला है। पर वह पार्टी अब मैदान से बाहर है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के सूखे के वक्त हमने रेल से पानी भेजा था, अब सिंचाई की योजनाएं दे रहे हैं।