विशुन देव राय कॉलेज की मान्यता भी रद्द

पटना। बिहार में इंटर परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद बिहार सरकार ने सख्त निर्णय लिया है। टॉपरों का दोबारा टेस्ट लिया गया, जिसमें साइंस टॉपर सौरव श्रेष्ठ का रिजल्ट रद्द कर दिया गया। इसके साथ ही विशुन देव राय कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी गई है।
परीक्षा में गड़बड़ी के बाद सभी टॉपर का शुक्रवार को दोबारा टेस्ट लिया गया। आज टेस्ट के बाद साइंस के टॉपर सौरव श्रेष्ठ का रिजल्ट रद्द करते हुए बिहार बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए विशुन देव राय कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी। वहीं आर्ट्स की टॉपर रूबी इस टेस्ट में पहुंची ही नहीं थीं। इस पर उन्हें एक सप्ताह का वक़्त दिया गया है।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 12वीं के कला संकाय की टॉपर रहीं रूबी कुमारी और विज्ञान संकाय में टॉपर रहे सौरव के विषय संबंधित और सामान्य ज्ञान से संबंधित साक्षात्कार को टीवी चैनलों पर प्रसारित किए जाने के बाद शिक्षा विभाग ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए थे।
रूबी ने साक्षात्कार के दौरान पॉलिटिकल साइंस को 'प्रोडिकल साइंस' बताते हुए कहा था कि राजनीति विज्ञान में खाना बनाने की पढ़ाई होती है। इसी प्रकार विज्ञान संकाय में टॉपर रहे सौरव को 'प्रोटोन' और 'इलेक्ट्रॉन' की सामान्य जानकारी नहीं थी।