कानपुर: भाजपा ने शनिवार को बूथ प्रमुखों के सम्मेलन से उत्तरप्रदेश में चुनावी बिगुल बजा दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विरोधी दलों पर चौतरफा हमले किए। राहुल गांधी, मायावती और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव निशाने पर रहे।
मथुरा की घटना का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि अखिलेश ने यूपी का मजाक बना दिया। कभी आपने सोचा होगा कि गुंडे एसपी को मार देंगे। यूपी में कुछ गुंडे गोला-बारूद के साथ पुलिस पर हमले कर रहे हैं और सचिवालय में बैठा मंत्री उनका समर्थन करता है। शिवपाल यादव तुरंत इस्तीफा दें। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस्तीफा नहीं मांगते हैं तो सार्वजनिक मंच से चाचा-भतीजे का रिश्ता खत्म करें।
उन्होंने कहा कि 26 मई को मोदी सरकार के दो साल पूरे हुए तो अखिलेश, राहुल और मायावती पूछ रही थीं कि दो साल में क्या किया। राहुल बाबा को याद दिलाना चाहते हैं कि दो साल में नरेंद्र मोदी ने पारदर्शी सरकार दी है। राहुल जी अपना 10 साल का खाका देखिए। सपा, बसपा के सहयोग से बनी यूपीए सरकार ने अंतरिक्ष, आसमान, धरती, पाताल लूट लिए। आपकी सरकार में टूजी, वेस्टलैंड, बोइंग खरीद, सीडब्ल्यूजी, आदर्श सोसाइटी, सब मरीन घोटाले हुए। जनता के 12 लाख करोड़ रुपए खाने में सपा और बसपा ने भी सहयोग दिया। आप हमसे पूछते हैं कि दो साल में क्या किया। मोदी जी विदेश जाते हैं तो हुजूम उमड़ता है। मौनी बाबा तो अंग्रेजी में लिखे दो पन्ने लेकर जाते थे और वही पन्ने लेकर लौट आते थे। कभी-कभी तो पन्ने भी बदल जाते थे। विदेशों में मोदी जी का स्वागत नहीं होता बल्कि इस देश, उत्तर प्रदेश की जनता का स्वागत होता है।
सूखा बाढ़ से निपटने के लिए यूपी को 23 हजार करोड़ रुपए दिए गए। अखिलेश सरकार ने जनता के पैसों को सैफई महोत्सव में नाच गाने पर उड़ा दिए। तल्ख लहजे में कहा कि अखिलेश यदि कान खुले हों तो जवाब दीजिए। बुवाई शुरू होने वाली है और फसल बीमा योजना की एजेंसी तय नहीं है। तय किया है तो नाम बताइए। शाह ने कहा कि अखिलेश जी आपने वादा किया था कि सरकार में आए तो बेरोजगारी भत्ता देंगे। बेरोजगारी भत्ते का हिसाब दीजिए। आपने वादा किया था कि जीते तो सबको लैपटाप देंगे। लैपटाप तो एक ही जाति के लोगों को दे दिए। बीजेपी जीती तो सबको देगी। यूपी का विकास तभी होगा जब यहां भाजपा सरकार होगी। समझाया कि सपा आती है तो गुंडागर्दी, बसपा आती है तो गुंडागर्दी के साथ भ्रष्टाचार भी लाती है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 21 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले और 37 हजार करोड़ रुपए सुरक्षित किए। यूपीए सरकार ने हर सांसद को 50-50 गैस कनेक्शन दिए थे। मोदी सरकार ने यूपी के एक करोड़ घरों को गैस कनेक्शन दिए। मोदी जी ने चूल्हा फूंकने वाली गरीब मां का दर्द समझा। देश के 18500 गांवों में से 8 हजार गांवों को बिजली दी गई। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सबसे ज्यादा पैसा यूपी को दिया गया। तीन करोड़ गरीबों को आवास देने की योजना है। हमने नीम कोटेड यूरिया की शुरुआत की। आज पूरे देश में कहीं भी यूरिया की किल्लत नहीं है। यूपी का किसान कभी सूखा से तो कभी बाढ़ की मार सहता है। यूपी सरकार ने जल प्रबंधन पर कभी ध्यान ही नहीं दिया।