अनंतनाग: जम्मू-कश्मीर के बिजबेहड़ा इलाके में शुक्रवार को आतंकियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के तीन जवान शहीद हो गए जबकि 7 अन्य घायल हो गए। हमले में तीन जवानों के शहीद होने और चार अन्य के घायल होने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ प्रमुख के के शर्मा को स्थिति का आकलन करने के लिए कश्मीर जाने को कहा है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार अनंतनाग के बिजबेहड़ा इलाके में आतंकवादियों ने बीएसएफ के काफिले पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि इस हमले में तीन नागरिक भी घायल हुए। समझा जाता है कि सुरक्षा बलों पर यह गुरिल्ला हमला था।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमले के बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच भीषण गोलीबारी जारी है। घायल जवानों को श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी एक सरकारी इमारत में छिपे हुए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके के चारों तरफ से घेर लिया है।
हमले के तत्काल बाद गृह मंत्री ने सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक से बात की और उन्हें स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचने के आदेश दिए।
एक अधिकारी ने बताया कि सिंह ने हमले में बीएसएफ कर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। यह हमला तब किया गया जब बीएसएफ के 23 वाहनों का कफिला छुट्टी से लौट कर ड्यूटी पर आ रहे जवानों को लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा था।