6 जून को मरवाही में करेंगे अपनी नई पार्टी का ऐलान

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अजीत जोगी ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया है। अजीत जोगी के इस ऐलान के साथ ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस में टूट के आसार भी बढ़ गए हैं। अजीत जोगी का कहना है कि अगर छत्तीसगढ़ में रमन सिंह को हराना है तो नई पार्टी का गठन करना पड़ेगा।
अजीत जोगी 6 जून को मरवाही में अपनी नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। यही नहीं जोगी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए है कि वो लोग बड़े आदमी हैं और मैं छोटा आदमी हूं। जोगी का कहना है कि छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार बनेगी और भूपेश बघेल, टी.एस. सिंहदेव की कांग्रेस को 10 सीट से अधिक नहीं मिलेगी। जोगी कांग्रेस में उनको महत्व न मिलने पार्टी हाईकमान से खफा हैं।
एक इंटरव्यू में अजीत जोगी ने पार्टी आलाकमान के खिलाफ अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए कहा कि अब 'भैंस के आगे बीन बजाने' का कोई फायदा नहीं है, और न ही दिल्ली जाने की कोई जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब नेहरू, राजीव वाली पार्टी नहीं रही। इसमें जनाधार वाले लोगों को तरज़ीह नहीं दी जाती। जोगी का कहना है कि छत्तीसगढ़ में मौजूदा कांग्रेस, रमन सिंह की ही 'बी टीम' है।
अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे हैं। कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में एक जोगी पूर्व में प्रशासनिक अधिकारी थे। वे राजीव गांधी के करीबी रहे और 1986 में पहली बार राज्यसभा के लिए चुने गए। वे दो बार राज्यसभा और दो बार लोकसभा के लिए चुने गए। मध्यप्रदेश का बंटवारा होने के बाद छत्तीसगढ़ के वे पहले मुख्यमंत्री बने।