कुंदुज: अपने नए प्रमुख का चुनाव करने के बाद अफगान-तालिबान ने मंगलवार को अफगानिस्तान में खूनी खेल खेला। आतंकियों ने उत्तरी अफगानिस्तान के आलियाबाद में चार बसों से यात्रियों को खींचकर बाहर निकाला और उनमें से कम से कम 16 की गोली मारकर हत्या कर दी।
कुंदुज प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता सईद महमूद दानिश ने बताया कि अफगान-तालिबान ने 30 से ज्यादा यात्रियों को बंधक भी बना लिया है। हालांकि, अभी तक अफगान-तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
दानिश ने बताया कि आतंकियों ने चार बसों को रोका कर उसमें सवार 200 से ज्यादा यात्रियों को बंधक बना लिया। उन्होंने बताया कि तालिबान ने कुछ लोगों को छोड़ दिया है, लेकिन अभी भी 30 से अधिक लोग उनके कब्जे में हैं। ये बसें काबुल से बदख्शां जा रही थी।
उधर, पुलिस कमांडर शीर अजीज कामावाल ने मरने वालों की संख्या 17 बताई है। उन्होंने बताया कि अगवा किए गए लोगों में कुछ पूर्व पुलिस कर्मी हो सकते हैं।
स्थानीय निवासियों ने बताया कि अफगान-तालिबान एक स्थानीय मस्जिद में एक अनौपचारिक अदालत चला रहा है। पिछले कुछ दिनों से यहां से गुजरने वालों लोगों से उनकी पहचान के दस्तावेजों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुल्ला मंसूर की मौत और अफगान सेना के ताबड़तोड़ हमले के चलते आतंकी संगठन ने लोगों की जांच तेज कर दी थी।