चंडीगढ़। हरियाणा रोडवेज की बस में गुरुवार को हुए धमाके ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। यह धमाका क्रूड बम के जरिए किया गया था। इसमें IED के इस्तेमाल का भी अंदेशा जताया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार ने इस हमले के बारे में सूचना देने वाले को 10 रुपए का ईनाम रख दिया है। आशंका जताई जा रही कि कहीं ये आतंकी हमला तो नहीं।
हरियाणा रोडवज की सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही बस में धमाका हुआ था। इस हमले की जांच के लिए SIT बना दी गई है। NIA भी इसकी जांच कर रहा है। एसपी सिमरदीप सिंह ने बताया कि एनआईए की स्पेशल टीम आई है। ये 2 सदस्यीय टीम आई है। केंद्रीय एजेंसी से मदद ले रहे हैं। ड्राइवर से पूछताछ की जाएगी। हरियाणा पुलिस की एसआईटी की टीम बनाई गई है वो ही जांच करेगी। एनआईए जैसी केंद्रीय एंजेसी से मदद ली जा रही है। पानीपत में और जो उससे पहले की ऐसी घटनाओं की जांच करने वाली टीमों को बुलाया गया है, ताकि पता लगाया जा सके कि पहले के धमाकों और इस धमाके में क्या समानता है।
हरियाणा पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह विस्फोट कुरूक्षेत्र के निकट हुआ और इस में कुछ यात्री घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में 26 मई, 2016 को सदर थाना, कुरूक्षेत्र में धारा 307, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 एवं 5, सार्वजनिक संपत्ति नुकसान रोकथाम (पीपीडीपी) अधिनियम की धारा-4 और अवैध गतिविधियां रोकथाम अधिनियम की धारा 16 के तहत एफ.आई.आर. 256 दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(अपराध) श्री एस.एस.कपूर की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया गया है। दल ने मामले की जांच पहले ही शुरू कर दी है।