स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, देश में पहली स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनी ने अपने सुपर सरप्लस इंश्योरेंस पालिसी और स्टार सुपर सरप्लस फ्लोटर इंश्योरेंस के तहत एक नए उत्पाद गोल्ड प्लान को लांच किया है. एक टॉप-अप पॉलिसी सस्ती कीमत पर व्यापक सुरक्षा व सुविधा प्रदान करता है.
नए गोल्ड प्लान के तहत दावा तब देय हो जाता है जब अस्पताल में भर्ती व्यय ग्राहक द्वारा चुने गए पारिभाषित सीमा से अधिक हो जाता है. यह निर्धारित सीमा पॉलिसी अवधि के दौरान अलग-अलग समय पर, अस्पताल में एकबार भर्ती या इससे अधिक बार भर्ती होने के कारण हो सकता है.
इस के अलावा, गोल्ड प्लान एयर एम्बुलेंस (बीमित राशि के दस फीसदी तक), मेडिकल सेकेंड ओपिनियन और 405 डे केयर प्रक्रिया जैसे अन्य लाभ के साथ आता है.
इस प्लान का कवरेज लीमिट ये 25 लाख रुपये तक का है और रूम रेंट पर कोई कैपिंग नहीँ है. यह प्लान आजीवन नवीकरण लाभ के साथ 65 वर्ष की आयु तक के व्यक्तियों द्वारा लिया जा सकता है. महत्वपूर्ण बात यह है कि प्लान के लिए किसी भी उम्र के व्यक्ति का पूर्व बीमा चिकित्सा जांच जरूरी नहीँ होता.
आनंद राय, संयुक्त कार्यकारी निदेशक, सेल्स हेड एंड मार्केटिंग, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस ने कहा कि सुपर सरप्लस बीमा पॉलिसी-गोल्ड प्लान उस जनता के लिए है जो उचित प्रीमियम दर पर टॉप अप बीमा योजना चाहते है. यह प्लान विभिन्न चिकित्सा बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है. हमने खुद को मिलने वाले क्लेम, विपणन टीमों और ग्राहकों से प्राप्त प्रतिक्रिया के आधार पर यह उत्पाद तैयार किया है. स्टार हेल्थ लगातार ग्राहकों की उभरती जरूरतों के आधार पर अपने उत्पादों और सेवाओं को बेहतर बनाने का प्रयास करता रहा है.