मेलबर्न। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को हाल ही में इंग्लिश फीमेल जर्नलिस्ट चर्लोट एडवडर्स पर आपत्तिजनक कमेंट करना भारी पड़ा है। आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग (बीबीएल) की फ्रेंचाइजी मेलबर्न रेनेगेड्स ने उनके कान्ट्रैक्ट को रिन्यू करने से इनकार कर दिया है। इससे पहले गेल ने बीबीएल के पिछले सत्र में एक टीवी चैनल की महिला पत्रकार मेल मेक्लाघलिन से साक्षात्कार के दौरान भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था।
बिग बैश लीग (बीबीएल) की फ्रेंचाइजी मेलबर्न रेनेगेड्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टुअर्ट कोवेन्ट्री ने साफ किया है कि वह आने वाले सत्र के लिए वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के साथ दोबारा अनुबंध नहीं करेगी। गेल ने हाल ही में एक इंग्लिश महिला पत्रकार के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था।
इस मामले के बाद ब्रिटेन पहुंचे गेल को अपने इंग्लिश क्रिकेट क्लब सोमरसेट से भी निंदा का सामना करना पड़ा है। उन्होंने इस मामले के बाद कहा था कि जो कुछ भी उन्होंने कहा वह मजाक में कहा था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार, कोवेन्ट्री ने मंगलवार को न्यूज कॉर्प से कहा, हम जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय अनुबंध करना शुरू करेंगे और क्रिस गेल इसका हिस्सा नहीं होंगे।
गौरतलब है कि इंटरव्‍यू के दौरान गेल ने रिपोर्टर चार्लोट एड्वडर्स को लेकर कई आपत्तिजनक कॉमेंट्स किए थे। गेल ने कहा था कि उनके पास बहुत बड़ा बैट है जिसे उठाने के लिए उन्हें दोनों हाथों की जरूरत होगी। इसके बाद गेल ने उनसे पूछा कि मेरे हिसाब से तो आपके कई अश्वेत व्यक्तियों से संबंध रहे होंगे। हालांकि चार्लोट ने गेल के इस सवाल को कोई जवाब नहीं दिया।