फेडरल बैंक ने अपनी पहली डिजीटल कार लोन सुविधा आरम्भ की है, बीवायओएम कार। इस सुविधा के तहत बैंक शाखा में एक बार भी गए बगैर ग्राहक इसके ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से कार ऋण प्राप्त कर सकता है। किसी भी ग्राहक को अब केवल ऑन लाइन कार का चयन करना होगा, और इसके डीलर के बारे में तय करना होगा, साथ ही ऋण राशि के बारे में भी निर्णय करना होगा, इस प्रकार उसे बिना किसी झंझट ऑन लाइन ऋण स्वीकृत कर दिया जाएगा और यह डीलर से सीधे ही कार प्राप्त कर सकेगा। यह उत्पाद बैंक के डिजीटल इनिशिएटिव के तहत लांच किया गया है। बीवायओएम (बी योर ओन मास्टर)। यह सुविधा प्रथम चरण में एर्नाकुलम और मुम्बई के पूर्व स्वीकृत ग्राहकों के लिए पेश की जा रही है।
बैंक ने कार ऋण सुविधा की यह दूसरी श्रृंखला बीवायओएम के माध्यम से लांच की है। इससे पूर्व बैंक ने फेड-कार्ड-क्रेडिट लांच किया था, जो कि जमा के विरुद्ध ऑन लाइन ऋण सुविधा के लिए था।
इस अवसर पर बैंक के डिजीटल बैंकिंग हेड बाबू के.ए. ने कहा ‘‘ फेडरल बैंक अपने ग्राहकों को हमारे डिजीटल उत्पाद और निर्बाध प्रक्रिया के माध्यम से अद्वितीय अनुभव प्रदान करने के लिए संकल्पबद्ध है और बीवायओएम इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके लिए ग्राहक को कार के लिए ऋण लेने के वास्ते बैंक की शाखा में आने की आवश्यकता नही होगी, बीवायओएम कार से यह सुनिश्चित है कि हमारे ग्राहकों के जोश में और अभिवृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही हम इस सुविधा को पूरे देश में शुरू करने जा रहे हैं, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बैंक शीघ्र ही पेपर लैस ऑनलाइन पर्सनल लोन की सुविधा भी जल्द ही शुरू करने जा रहा है।‘‘