लखनऊ: राज्यसभा-विधान परिषद चुनाव से पहले बसपा मुखिया मायावती ने शुक्रवार को मौजूदा विधायकों को ढांढस बंधाया कि वर्तमान विधायकों को पुन: पार्टी का प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। अब उन्हें और भी ज़्यादा लगन व मेहनत से काम करने की जरूरत है, क्योंकि विधानसभा चुनाव में बहुत ही कम समय रह गया है।
इसी के साथ उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक माहौल सपा व भाजपा के ख़लिाफ एवं बसपा के पक्ष में बना हुआ है। उन्होंने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हर मामले में अपनी सरकार की बदहाल स्थिति पर से लोगों का ध्यान हटाने के लिए सपा सरकार लगातार थोक भाव में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के तबादले कर रही है। लेकिन इससे पीडि़त जनता का भला होने वाला नहीं है, क्योंकि सपा सरकार की नीयत व नीति दोनों में ही खोट है।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की पीडि़त व शोषित जनता अगले विधानसभा चुनाव में सपा के साथ-साथ भाजपा का भी काफी बुरा हाल करने वाली है, क्योंकि इन दोनों की मिलीभगत से ही प्रदेश में स्थिति लगातार बिगड़ रही है और जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है।
मायावती ने कहा कि अगले महीने से प्रदेश के बाकी बचे मण्डल व उनके जिलों ख़ासकर अवध व मध्य उत्तर प्रदेश क्षेत्र में पार्टी संगठन की तैयारी की गहन समीक्षा की जाएगी व पार्टी के संभावित प्रत्याशियों द्वारा अपने स्तर पर की जा रही मेहनत को भी आंका जाएगा।