लखनऊ: साईं कृपा सोशल वेलफेयर सोसाइटी,लखनऊ के प्रबंधक रोहित कुमार कश्यप को प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति हरियाणा द्वारा कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में संस्था का राष्ट्रस्तरीय सर्वोच्च नागरिक सम्मान “हिन्दुस्तान गौरव सम्मान 2016“ से सम्मनित किया गया ।
यह सम्मान शहीद सुखदेव के नाती विशाल नय्यर, भारत सरकार की फ्रीडम फाइटर एमीनेन्ट कमेटी के सदस्य जी. एस. मित्रा व युवा अर्जून अवार्डी डी.एस.पी. कुरुक्षेत्र रमेश गुलिया के कर कमलो द्वारा प्रदान किया गया। सम्मान स्वरूप में स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया ।
प्रतिमा रक्षा सम्मान समिति के अध्यक्ष नरेंद्र अरोरा ने बताया की यह सम्मान देश के उन नागरिको को दिया गया है जिन्होंने समाज के बेहतर निर्माण में अपना योगदान दिया है । रोहित कुमार कश्यप जोकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के युवा सामजिक कार्यकर्ता है तथा युवा कल्याण के क्षेत्र में कार्य कर रहे है । युवाओ के विकास के लिए कई तरह के व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करके उन्हें रोज़गार उपलब्ध करा रहे है व समाज सेवा के कई क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं जैसे वर्ष 2012-13 से लगातर वृक्षारोपण ,पर्यावरण संरक्षण के लिए दीपावली के मौके पर हस्ताक्षर अभियान/रैली का आयोजन विशेष रूप से प्रदुषण व पटाखे मुक्त दीपावली बनाने के लिए लोगो जागरूक करना,विश्व एड्स दिवस के मौके पर एचआईवी/एड्स जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान/रैली का आयोजन, सांस्कृतिक व धर्मिक जैसे जागरण, भजन संध्या ,भंडरा कार्यक्रम आयोजन, समय-समय पर विभिन्न क्षेत्रो जैसे वृक्षारोपण ,पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण, तम्बाकू निषेध, महिला कल्याण बल विकास, महिला जागरूकता, उपभोगता जागरूकता, वन्य जीव संरक्षण आदि के बारे में समाज के लोगो को जागरूक करने के लिए संगोष्ठी, शिविर का आयोजन तथा मुख्य रूप से बेरोजगार एव शहरी ,ग्रामीण युवाओ तथा महिलाओ के लिए निशुल्क कौशल विकास के लिए प्रशिक्षण प्रदान कर व उन्हें स्वावलंबी बनाने का कार्य कर रहे है। रोहित उत्तर प्रदेश की कई सामाजिक संस्था के साथ जुड़े हुए है ।