लखनऊ : भाजपा सरकार अपने दो वर्ष के कार्यकाल में सभी मोर्चो पर फेल है इस पर राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि देश की जनता से अच्छे दिनों का वादा करके केन्द्र की सत्ता में आयी मोदी सरकार के दो वर्ष बीत जाने के बाद भी अच्छे दिन तो आये नहीं बल्कि देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से कमजोर हो गई है, रूपया डालर के मुकाबले कमजोर हुआ। मंहगाई ने जमकर पैर पसार लिए है जिससे देश की जनता को दैनिक उपयोग की वस्तुओं के साथ साथ रेल सफर में भी अधिक व्यय करना पड़ रहा है और टिकट निरस्त कराने में भी जेब कटती है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के सापेक्ष डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस मंहगी हुयी और कालाधन तो दिवास्वप्न हो गया।
श्री चौहान ने कहा कि जनता को गुमराह करके उनका वोट तो हासिल कर लिया लेकिन जनता के लिए किसी भी योजना का क्रियान्वयन नहीं किया। राष्ट्रीय खादय सुरक्षा कानून तो लागू हो गयी लेकिन बिचैलियों और दलालों द्वारा राशन की धडल्ले से कालाबाजारी चालू हो गयी। औधौगिक विकास के नाम पर पूंजीपतियों तथा कारपोरेट जगत को लाभ पहुंचाने के लिए मोदी सरकार एक के बाद एक षड़यंत्र रचती रही। किसानों को उपज का लाभकारी मूल्य देेने के बजाय प्रदेष सरकारों द्वारा दिये जाने वाले बोनस पर रोक लगायी तथा बीमा के नाम पर ठगा गया जबकि क्षतिपूर्ति नहीं मिली। देश एवं प्रदेश का अन्नदाता अपनी एक के बाद एक फसल बर्बादी का तमाशा देखता रहा और किसानों की आत्महत्या का सिलसिला चलता रहा लेकिन प्रदेश सरकार की तरह केन्द्र सरकार ने भी किसानों के जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय उन्हें कुरेदने का काम किया है।
श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बार्डर पर मुखौटा और 56 इंच का सीना होने की बाते तो बड़ी बड़ी करते हैं लेकिन देश की सुरक्षा की बात की जाए तो आज भी चीन सहित कई विदेषी देश नकारात्मक रवैया अपनाये हुये हैं। बार्डर पर मुठभेड़ के दौरान मंुहतोड़ जवाब देने के नाम पर तोहफे में सैकड़ों सैनिकों की लाशें मिली परन्तु सरकार मौन रही। विदेशों की यात्रा होती रही परन्तु पड़ोसी देशों से सम्बन्ध सुधरने के बजाय बिगड़ते रहे।