नई दिल्ली। बीजेपी को अगले साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में हार का डर सताने लगा है। पार्टी को लग रहा कि आनंदीबेन पटेल की अगुवाई में उन्हें राज्य में नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसी डर के चलते बीजेपी हाईकमान राज्य में सत्ता परिवर्तन की तैयारी करने जा रहा है।
सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को हटाकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नितिन भाई पटेल को बागडोर सौंपी जा सकती है। बताया जा रहा कि दिसंबर 2017 में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ही यह फेरबदल संभव है। वहीं आनंदी बेन को राज्यपाल पद सौंपा जा सकता है।
सूत्रों के मुताबिक पटेल आंदोलन से आनंदी सरकार कारगर तरीके से नहीं निपट पाई। इसी का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ सकता है। हाल ही में अमित शाह ने पार्टी नेता ओम माथुर को पटेल आंदोलन के बाद राज्य के हालात का जायजा लेने गुजरात भेजा था। माथुर ने अपनी रिपोर्ट में आनंदी सरकार को कई मोर्चों पर फेल बताया है।
हाल ही में राज्य में निकाय चुनाव में कांग्रेस की विजय का भी रिपोर्ट में जिक्र किया गया है। इन्हीं कारणों पर विचार करने के बाद अब राज्य में बीजेपी बड़ा बदलाव करने जा रही है। इधर आज ही आनंदीबेन पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उनके साथ सूखे पर लगभग एक घंटे लंबी बैठक की। वहीं नितिन पटेल ने अमित शाह से मुलाकात की।