पटना : बिहार के सीवान जिले में बीते दिनों एक प्रतिष्ठित दैनिक समाचार के जिला स्तर के वरिष्ठ पत्रकार राजदेव नंदन की हत्या मामले की अब सीबीआई जांच होगी। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि राजदेव हत्‍याकांड की सीबीआई जांच करवाने के लिए बिहार सरकार तैयार है। गौर हो कि बिहार में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या को लेकर रोष के बीच मृतक की पत्‍नी और पीड़ित परिवार ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया और कहा कि परिवार चाहता था इसलिए सरकार सीबीआई जांच के लिए तैयार है। उन्‍होंने कहा कि दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। पुलिस हर पहलू पर इस हत्‍याकांड की जांच कर रही है। मारे गए पत्रकार की पत्नी और पिता समेत परिवार ने घटना की सीबीआई जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें स्थानीय पुलिस पर भरोसा नहीं है। रंजन की पत्नी आशा देवी ने कहा था कि मेरे पति की दो दिन पहले हुई हत्या में कोई राजनैतिक कोण है क्योंकि उनकी किसी के साथ भी निजी रंजिश नहीं थी। लेकिन पेशागत कारण भी हो सकते हैं। उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की और इस बात का संकल्प जताया कि वह न्याय के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगी। रंजन के 75 वर्षीय पिता राधा चौधरी और भाई गौतम ने भी उनकी मांग को दोहराया था।
बता दें कि इस घटना के सिलसिले में दो और लोग हिरासत में लिए गए हैं। इस मामले में अब तक चार लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस अब तक 12 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। बीते दिनों राजद के बाहुबली और सीवान से पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन से कथित तौर पर जुड़े हिस्ट्रीशीटर उपेंद्र सिंह समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था।