बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में गुजरात लायंस को 144 रन से शिकस्त दी।
इससे पहले ए बी डि विलियर्स (नाबाद 129) और कप्तान विराट कोहली (109) की तूफानी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के 44वें मुकाबले में शनिवार को गुजरात लायंस के सामने 249 रनों का लक्ष्य रखा है।
एम.चिन्नास्वामी स्टेडिमयम में खेले जा रहे इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 248 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया।
डिविलियर्स ने अपनी तूफानी पारी में 52 गेंदों में 12 छक्के और 1 चौके लगाए। वहीं, विराट ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और आठ छक्के तथा पांच चौके लगाए। इसके साथ ही दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 229 रनों की साझेदारी की।
बेंगलुरु की टीम का पहला विकेट क्रिस गेल (6) के रूप में कुल 19 रनों के कुल योग पर गिरा। इसके बाद डिविलियर्स और विराट ने मोर्चा संभाला और गुजरात के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। विराट अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर आउट हुए।
विराट के बाद आए शेन वाट्सन (0) अगली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। विराट और डिविलियर्स के बीच यह इस सत्र की चौथी शतकीय साझेदारी है। दोनों ने अपनी साझेदारी में 16 ओवरों में 14.31 की औसत से 229 रन बनाए। गुजरात की ओर से प्रवीण कुमार ने दो और धवल कुलकर्णी ने एक विकेट लिया।