लखनऊ: यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के कैबिनेट कक्ष में शनिवार को कब्र बिज्जू निकलने से अफरातफरी मच गई। कमरे में घुसे कब्र बिज्‍जू ने कैबिनेट मंत्री आजम खां की सीट पर लगे माइक के अलावा अन्‍य माइक के तार भी काट डाले। उसने वहां खूब गंदगी भी फैलाई। सीएम की सुरक्षा सर्च टीम ने उसे पकड़ा। इस बीच मुख्‍यमंत्री के सचिव शंभू सिंह यादव भी वहां पहुंच गए और पूरे मामले की जानकारी ली। करीब तीन फुट लंबे इस कब्र बिज्जू को चिडि़याघर की टीम सुबह साढ़े ग्‍यारह बजे लेकर चली गई।
सीएम की सुरक्षा सर्च टीम सुबह करीब साढ़े आठ बजे रोज की तरह सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा ले रही थी। उसके साथ सचिवालय की सुरक्षा टीम भी थी। सर्च टीम का स्निफर डॉग बार-बार कैबिनेट कक्ष की ओर जा रहा था। इस पर सभी लोग वहां पहुंचे। बिज्‍जू को देखकर टीम के सदस्‍य भाग खड़े हुए पर स्निफर डॉग ने उसे दबोच लिया। इससे बिज्‍जू को थोड़ी चोट भी आई है। इसके बाद वन विभाग को बताया गया तो वहां से दो लड़के बोरी लेकर आए। सीएम के सचिव शंभू सिंह यादव से शिकायत के बाद चिडि़याघर से टीम आई और उसको अपने साथ ले गई।
इससे पहले भी कई कब्र बिज्‍जू एनेक्‍सी में पंचम तल पर पकड़े जा चुके हैं। कुछ समय पहले प्रमुख सचिव अनीता सिंह के निजी सचिव के कमरे में भी कब्र बिज्‍जू पकड़ा जा चुका है। मुख्‍यमंत्री के आवास पर भी कब्र बिज्जू पकड़े जा चुके हैं। सीएम कार्यालय में पिछली बार कब्र बिज्‍जू पकड़े जाने के बाद उसे पूरी बिज्‍जू प्रूफ बनाया गया था। बीते दो-तीन दिन से बिजली का कुछ काम चलने से एक जगह से रास्‍ता मिलने के कारण वह अंदर आ गया। बताया जा रहा है कि ये कब्र बिज्‍जू सीएम आफि‍स से सटे राजभवन के जंगल वहां आ जाते हैं।