यूपी में अपराधी बेख़ौफ़, सरकार नाकाम: बीजेपी

यूपी में अपराधी बेख़ौफ़, सरकार नाकाम: बीजेपी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आज राजधानी लखनऊ में दिनदाड़े तीन हत्या और ए.टी.एम. की लूट को प्रदेश सरकार की विफलता बताया। डा0 बाजपेयी ने कहा कि राजधानी लखनऊ से लगाये पूरे प्रदेश में अपराधी बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहे है। लखनऊ का व्यस्ततम बजार हो या मथुरा की जेल, मुरादाबाद का न्यायालय हो या मुजफ्फरनगर का न्यायालय, थाना हो या चौकी कही कोई भी स्थान या नागरिक अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।

डा0 बाजपेयी ने बताया कि केवल आज की प्रदेश भर की घटनाओं पर नजर डाले तो आगरा में पुलिस की मौजदूगी में पथराव, गजियाबाद में पुलिस की दबंगई, कानपुर में रिश्वत लेती पुलिस और चार साल की मासूम की हत्या ने प्रदेश को झकझोर दिया।

डा0 बाजपेयी ने कहा कि राजधानी लखनऊ जहां मुख्यमंत्री से लेकर सारे महकमों के प्रमुख बैठते है वहा कानून व्यवस्था का यह आलम हैं तो प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों की स्थिति का अंदाज सहजता से लगाया जा सकता है।

डा0 बाजपेयी ने कहा कि अभी कल ही पुलिस के प्रमुख ने प्रदेश के सारे आई.पी.एस. की जुटान के ‘‘पुलिस की साख लौटाने के प्रयास’’ का बयान दिया और आज ही अपराधियों ने उनको चुनौती दे दी है।

डा0 बाजपेयी ने अपराधियों का सी.सी.टी.वी. फूटेज होने पर भी उनकी गिरफ्तारी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 15 दिन का समय देने को हास्यासपद बताते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जनता से संवेदना रखने के बजाय अपने करीबी लखनऊ के एस.एस.पी. को बचाना चाहते है। उन्होंने मांग की तत्काल अपराधियों को पकड़ा जाये और घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही हो।

Lucknow, Uttar Pradesh, India