टीएलसी के ’द टेस्ट’ में होगी स्वाद की जंग

टीएलसी के ’द टेस्ट’ में होगी स्वाद की जंग

लखनऊ: टीएलसी अपनी नई सीरीज द टेस्ट में दर्शकों के लिए लेकर आ रहा है पाककला की जंग, जिसमें मुकाबला होगा कई पुरस्कारों से सम्मानित व्यंजन लेखिका और टेलीविजन प्रस्तोता निजेला लाॅसन, शेफ और टेलीविजन की हस्ती एंथनी बुरडेन और शेफ लुदो लेफेके बीच।इस सीरीज में पेशेवर शेफ और शौकिया तौर पर खाना बनाने वालों की टीमों को बड़ी मुश्किल से खुश होने वाले इन जजों को प्रभावित करने की जंग देखिए।

द टेस्ट का प्रसारण 2 मार्च 2015 से षुरू होगा और इसे हर सोमवार व मंगलवार रात 9 बजे टीएलसी पर प्रसारित किया जाएगा। यह तिकड़ी ढूंढने निकली है ब्रिटेन में द टेस्ट का पहला विजेता। विभिन्न पृश्ठभूमियों से ताल्लुक रखने वाले 12 प्रतिभागी दुनिया के सबसे मषहूर षेफ की सूची में षुमार इन तीनों जज को खुष करने के लिए पकाएंगे खाना। चार षेफ वाली तीन टीमों का मार्गदर्षन इस तिकड़ी द्वारा किया जाएगा, जहां वे द टेस्ट का पहला विजेता बनने की इस मुष्किल लड़ाई में अपना अस्तित्व बचाए रखने के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगे। 

डिस्कवरी नेटवक्र्स एषिया-पैसिफिक के कार्यकारी उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक (दक्षिण एषिया व दक्षिण पूर्वी एषिया) राहुल जौहरी ने कहा, ’’भारत में लाइफस्टाइल मनोरंजन की दुनिया के अगुआ होने के नाते टीएलसी ने हमेषा ही पाक षैली, यात्रा, मेकओवर, संबंधों इत्यादि पर नए व विषिश्ट फाॅर्मेट के प्रोग्राम पेष किए हैं। द टेस्ट के साथ टीएलसी दुनिया के सबसे प्रतिश्ठित तीन षेफ को साथ ला रहा है। ये षेफ ब्रिटेन के हर कोने से आए खानसामों का मार्गदर्षन करेंगे और उनके बनाए गए व्यंजनों पर फैसला सुनाएंगे। ये तीनों मिलकर इस सीरीज के विजेता का चयन करेंगे।’’

सभी व्यंजनों पर फैसला ब्लाइंड टेस्ट के आधार पर सुनाया जाएगा यानी किसी भी जज को ये नहीं पता होगा कि वह व्यंजन किस प्रतिभागी ने बनाया है। इसके हर ऐपिसोड में प्रतिभागियों का सामना होगा मुष्किल चुनौती, ब्लाइंड टेस्ट के आधार पर एलिमिनेषन और एक दूसरे के अहंकार से, जो रसोई में इन तीनों मेंटरों को खुष करने की कोषिष के दौरान चरम पर होगा।