रेल बजट कोरी लफ्फाजी: रालोद

रेल बजट कोरी लफ्फाजी: रालोद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने केन्द्र सरकार द्वारा प्रस्तुत रेल बजट कोरी लफ्फाजी बताते हुये कहा है कि बजट से आम जन को निराशा  ही हाथ लगी है। आज रेल बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री दुबे ने कहा कि रेल मंत्री ने बजट में सपने तो बहुत दिखाए है लेकिन उन्हें पूरा करने के लिए कोई ठोस कार्ययोजना पेश नहीं की है।

श्री दुबे ने कहा कि देश  की जनता से फरेब कर सत्ता में आयी भाजपा सरकार ने पिछले बजट में लखनऊ समेत देश के प्रमुख रेल स्टेशनों को माॅडल स्टेशन बनाने की बात की थी अब माॅडल स्टेशन की जगह स्मार्ट स्टेशन बनाने की बात करके देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। यही नहीं पिछले बजट में लखनऊ के गोमती नगर टर्मिनल को विश्व स्तरीय स्टेशन बनाने की बात इसी सरकार ने की थी और इस बजट में रेल मंत्री ने गोमती नगर टर्मिनल का जिक्र करने की भी जरूरत नहीं समझी।

श्री दुबे ने कहा कि आजादी के बाद यह पहला रेल बजट है जिसमें रेल मंत्री ने अपने बजट भाषण में किसी भी नई ट्रेन के चलाने का कोई जिक्र नहीं किया तथा देश की जनता का पैसा ज्यादा समय तक इस्तेमाल करने के लिए रिजर्वेशन की समय सीमा 60 दिन से बढ़ाकर 120 दिन करने का फैसला तो कर दिया परन्तु न तो टेªनों में बढ़ोत्तरी की और न ही सीटे बढ़ायी। अच्छा होता कि समय सीमा बढ़ाने से पहले ट्रेन और सीटे बढ़ा दिया होता।

Lucknow, Uttar Pradesh, India