मंहगा पड़ा कसीनो में घूमना, पीसीबी ने मोईन को वापस बुलाया

मंहगा पड़ा कसीनो में घूमना, पीसीबी ने मोईन को वापस बुलाया

लाहौर। आईसीसी वर्ल्ड कप-2015 के लिए इन दिनों न्यूजीलैंड पहुंचे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मोइन खान के कथित तौर पर एक कसीनों में दिखाई पड़ने के बाद उठे विवाद पर पीसीबी ने आज जांच शुरू कर दी और साथ ही मोइन को वापस आने के लिए भी कह दिया। कथित तौर पर मोइन वेस्टइंडीज के खिलाफ बीते शनिवार को हुए मैच से दो दिन पहले क्राइस्टचर्च में एक कसीनो में देखे गए थे। पाकिस्तान यह मैच 150 रनों से बुरी तरह हार गया था।

कथित तौर पर मोइन अपनी पत्नी के साथ तड़के 3.0 बजे कसीनो गए थे। पीसीबी ने आज एक वक्तव्य जारी कर कहा है कि मुख्य चयनकर्ता के बर्ताव पर लगे व्यापक आरोपों, जिसकी वजह से पाकिस्तान और पीसीबी की छवि धूमिल हुई है, के बावजूद मोइन खान के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं।

वक्तव्य में आगे कहा गया है कि देशवासियों, मीडिया एवं अन्य साझेदारों की भावना को देखते हुए पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने मोइन को तत्काल पाकिस्तान वापस लौटने और अपना पक्ष रखने तथा कसीनो जाने को लेकर स्पष्टीकरण देने का आदेश दे दिया है।

पीसीबी ने आगे कहा है कि आज मुख्य चयनकर्ता मोइन खान, पाकिस्तान टीम के प्रबंधन एवं आस्ट्रेलिया में मौजूद पाकिस्तानी मीडियाकर्मियों से टेलीफोन के जरिए संपर्क किया गया। कुछ अन्य सूत्रों से भी बातचीत की गई। शहरयार खान ने हालांकि पत्रकारों से कहा है कि बिना पुख्ता सबूत के वह कोई कार्रवाई नहीं करेंगे।

शहरयार ने कहा है कि प्रारंभिक खबरों के मुताबिक, वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से दो दिन पहले मोइन वहां भोजन करने के लिए गए थे, जहां एक पाकिस्तानी दंपति ने उनकी तस्वीरें ले लीं और वीडियो भा बना लिया। हम किसी को बलि का बकरा नहीं बनाना चाहते और कोई भी कार्रवाई करने से पहले घटना की जांच करेंगे। उल्लेखनीय है कि मोइन खान वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की ओर से भेजे गए आधिकारिक दल का हिस्सा नहीं हैं।