दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत के मदर टेरेसा को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह एक महान इंसान थी और उन्हें बख्श दिया जाना चाहिए।

केजरीवाल ने टि्वटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा, मैंने कुछ महीने कोलकाता स्थित निर्मल ह्वदय आश्रम में मदर टेरेसा के साथ काम किया है। वह महान इंसान थीं, उन्हें बख्श दिया जाए।

गौरतलब है कि भागवत ने सोमवार को राजस्थान के भरतपुर में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के कार्यक्रम के दौरान कहा था कि मदर टेरेसा के गरीबों के लिए किए जाने वाले काम का लक्ष्य उनका धर्मातरण करना था। भागवत को इसके बाद चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ा था।

आरएसएस का हालांकि कहना है कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। संगठन के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर कहा गया है, मीडिया गलत तरीके से रिपोर्ट दे रहा है। भरतपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पूर्व महानिदेशक ने कहा था कि मदर टेरेसा ने उद्देश्य के साथ सेवा की थी। इसके जवाब में भागवत ने कहा था कि जैसा कि डॉ. एम. वैद्य ने कहा है कि मदर टेरेसा के सेवा का उद्देश्य था, लेकिन हम बदले में किसी चीज की अपेक्षा किए बगैर सेवा करते हैं।