प्रदेश को तेज़ी से आगे बढ़ाने में सपा सरकार प्रयासरत:  शिवपाल

प्रदेश को तेज़ी से आगे बढ़ाने में सपा सरकार प्रयासरत: शिवपाल

एन.एच.व  एन.एच.आई. के मार्गों के लिए केन्द्र सरकार पर आपेक्षित धन देने का लगाया आरोप  

लखनऊ: प्रदेश के सिंचाई, लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारे देश ने तरक्की की है परन्तु दुनिया के 135 देश हम से आगे हैं हमें विकास एवं तरक्की की रफ्तार तेज करना पड़ेगा। श्री यादव आज बाराबंकी जिले में तहसील हैदरगढ़ क्षेत्र में मकनपुर भिलवल के पास लखनऊ सुल्तानपुर रोड पर प्रमोद मिश्र के पेट्रोल पम्प का उद्घाटन करते हुए वहाॅ मौजूद गणमान्य लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की कोशिश है कि उत्तर प्रदेश तेजी से आगे बढ़े। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2012 में जहाॅ प्रति व्यक्ति आय 22 हजार रूपये थी वही अब यह आय 40 हजार रूपये हो गयी है।

श्री यादव ने कहा कि सड़क, पुल निर्माण के कार्य में तेजी आई है। गुणवत्ता में भी सुधार हो रहा है । हमारा प्रयास समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ विकास कार्यों से जनता को लाभ पहुँचाना है। 

श्री यादव ने कहा कि बढ़ते वाहनांे के साथ ही पेट्रोल पम्प की स्थापना भी जरूरी है उम्मीद है इस पेट्रोल पम्प से जनता को सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में एन. एच. एवं एन. एच. आई. के़े मार्गों के लिए केन्द्र सरकार से निर्माण एवं मरम्मत करनेे हेतु आपेक्षित धनराशि एवं सहयोग नही मिल रहा है। केन्द्र द्वारा इसके लिए मात्र 15 करोड़ रूपया दिया गया है। 

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार ग्राम्य विकास अरविन्द कुमार सिंह ’गोप’ ने यहाॅ पर कहा कि पी. डब्लू. डी. मंत्री के प्रयास से बाराबंकी में सड़क, पुल निर्माण के क्षेत्र में आशातीत कार्य हुआ है। प्रदेश सरकार विकास तेजी से कर रही है। जनता के हित मे प्रदेश सरकार  ने कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाया है। उन्होंने सरकार के कार्याें को प्रभावी ढंग से लागू कराने एवं प्रदेश को आगे ले जाने के लिए जनता से सहयोग की अपील की।

इस अवसर पर विधायक सुरेश यादव, विधायक रामगोपाल रावत, विधायक राम मगन रावत, जिला सहकारी बैंक के चेयर मैन धीरेन्द्र कुमार वर्मा, डी एम योगेश्वर राम मिश्र, एस. पी. अब्दुल हमीद सहित अन्य जन प्रतिनिधि एवं अधिकारी तथा गणमान्य  व्यक्ति मौजूद थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India