प्रधानमन्त्री मोदी ने विपक्षी दलों से माँगा सहयोग

प्रधानमन्त्री मोदी ने विपक्षी दलों से माँगा सहयोग

नई दिल्ली : संसद का बजट सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सरकार ने रविवार को सहयोग के लिए विपक्षी दलों से संपर्क किया और कहा कि वह किसी भी मुद्दे के समाधान पर चर्चा के लिए इच्छुक हैं ताकि यह सत्र लाभकारी हो सके। सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह सभी पार्टियों को भरोसा दिलाते हैं कि उनकी ओर से उठाए गए मुद्दों पर संसद में चर्चा करायी जायेगी।

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सबसे बड़े विपक्षी दल का सहयोग हासिल करने के प्रत्यक्ष प्रयास के तहत आज सुबह यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। सरकार को खासतौर पर राज्यसभा में अध्यादेशों को कानून का रूप देने में उसके सहयोग की आवश्यकता होगी।

बाद में संसदीय कार्य मंत्री ने संसद के दोनों सदनों के सभी दलों के नेताओं की बैठक आयोजित की और कल से शुरू हो रहे बजट सत्र के दौरान आपसी सहयोग की भावना की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी बैठक में हिस्सा लिया। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश बजट सत्र को उम्मीदों और आकांक्षाओं के साथ देखता है। इसे सुगमता से चलाने की सामूहिक जिम्मेदारी सभी दलों की है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह सभी पार्टियों को भरोसा दिलाते हैं कि उनकी ओर से मंत्री ने कहा कि किसी भी मुद्दे पर मतभेद को सुलझाने के लिए सरकार विपक्ष के साथ बैठने के लिए हमेशा तत्पर है। बजट सत्र लाभकारी हो इसे सुनिश्चित करने के लिए आपसी सहयोग की भावना जरूरी है। विवादास्पद भूमि अधिग्रहण अध्यादेश की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिकरण के बगैर इस मुद्दे पर ईमानदारी से ध्यान दिये जाने की जरूरत है।

India