भाजपा सांसद  ने कर दिया फर्जी मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन

भाजपा सांसद ने कर दिया फर्जी मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन

दिल्ली। बादली से पूर्व विधायक देवेंद्र यादव की ओर से दाखिल की गई आरटीआई के जरीए इस बात का खुलासा हुआ है कि दिल्ली के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र से भाजपा सांसद उदित राज ने एक ऐसे मेट्रो प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर दिया जिसका कोई वजूद ही नहीं है। यह खबर एक अंग्रेजी अखबार डीएनए में प्रकाशित हुई है। पिछले साल दिसंबर में उदित राज ने बादली-सीरसपुर मेट्रो एक्सटेंशन प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया था। इस मौके पर स्थानीय पार्षद अंगूरी देवी भी मौजूद थीं। 

इस मेट्रो प्रोजेक्ट के बारे में जानने के लिए एक आरटीआई दाखिल की गई, जिसके जवाब में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने बताया कि ऎसे किसी प्रोजेक्ट का उद्घाटन डीएमआरसी की ओर से नहीं किया गया। डीएमआरसी ने जवाब में कहा कि न ही ऎसी किसी योजना का उद्घाटन हुआ है, न टेंडर पास हुआ है और न ही किसी जमीन का अधिग्रहण किया है।

सीरसपुर गांव के लोग पिछले एक साल से ज्यादा समय से मेट्रो स्टेशन बनाने की मांग कर रहे हैं। वे चाहते थे कि जहांगीरपुरी से बादली मेट्रो लाइन को बढ़ाकर सीरसपुर तक लाया जाए। इसके लिए गांव वाले आठ महीने तक धरने पर भी बैठे रहे थे। ऎसा माना जा रहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में मौका भुनाने के लिए कुछ स्थानीय बीजेपी नेताओं ने एक उद्घाटन समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में उदित राज को मुख्य अतिथि बनाया गया। लेकिन सांसद ने एक ऎसे प्रोजेक्ट का उद्घाटन कैसे कर दिया जिसका टेंडर तक नहीं निकला था, इस पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं।

India