रालोद ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का पुतला फूंका

रालोद ने भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का पुतला फूंका

लखनऊ । भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के विरोध में राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश मुख्यालय से प्रदेश अध्यक्ष मुन्ना सिंह चौहान के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च करते हुये भूमि अधिग्रहण अध्यादेश 2014 का पुतला लेकर “किसान विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी नहीं चलेगी”, “जो किसान की बात करेगा वहीं देश पर राज करेगा” जैसे नारेबाजी करते हुये विधान सभा मार्ग और भाजपा कार्यालय के सम्मुख पुतला दहन कर केन्द्र सरकार के खिलाफ भारी आक्रोष जताया। 

 प्रशासन के विरोध के बावजूद भी विधान सभा पहुंचे और पुतला दहन करते हुये कहा कि वर्तमान केन्द्र की भाजपा सरकार ने पूरे देश के किसानों को छलने का काम किया है बड़ी बड़ी बाते करके उनका वोट तो हासिल कर लिया। परन्तु नया किसान विरोधी अध्यादेश लाकर बिल्डरों और पंूजीपतियों को किसानों की जमीन छीन लेने का अधिकार दे दिया है और किसानों को भूमिहीन करने का षड़यंत्र रचा है। देश का किसान अपने साथ हुये अत्याचार को बर्दाश्त नहीं करेगा और इस सरकार के किसी भी नेता को गांव में घुसने नहीं देगे। राष्ट्रीय लोकदल केन्द्र सरकार के इस कुचक्र को बर्दाश्त नहीं करेगा और किसानों की लड़ाई जारी रखेगा।

भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का पुतला दहन के समय पूर्व मंत्री डाॅं0 मसूद अहमद, पूर्व विधायक षिवकरन सिंह, राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे, मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष राकेष कुमार सिंह मुन्ना, विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संतोष कुमार यादव, हाजी वसीम हैदर, प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, आरिफ महमूद, मनोज सिंह चैहान, षिवनाथ विष्वकर्मा, किरन सिंह, रमावती तिवारी, लक्ष्मी गौतम, एम0ए0 आरिफ, शैलेन्द्र शर्मा, हरपाल यादव, सोनू रावत, अतुल पाण्डेय, षिवा सोनी, आदित्य शुक्ला, श्रषभ गुप्ता आदि रालोद नेता मुख्य रूप से उपस्थित थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India