इसुजु ने यूपी में रखे क़दम

इसुजु ने यूपी में रखे क़दम

लखनऊ में नए डीलरशिप (स्पीड इसुजु) की शुरुआत, डी-मैक्स पिक-अप ट्रक और एमयू-7 एसयूवी की लॉन्चिंग 

लखनऊ: दुनिया के सबसे बड़े काॅमर्शियल वाहन निर्माताओं में से एक और पिक-अप ट्रकों के मामले में अग्रणी इसुजु मोटर्स, जापान की सब्सिडियरी इसुजु मोटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आज लखनऊ में एक नए डीलरशिप ”स्पीड इसुजु“ के साथ उत्तर प्रदेश में अपने कदम रखे  

इस अवसर पर इसुजु मोटर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ताकाशी किकुची और डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर शेगेरु वकाब्याशी ने अपनी योजनाओं के बारे में पत्रकारों को बताते हुए कहा कि लखनऊ, यूपी का काॅमर्शियल केंद्र बनता जा रहा है जिसकी वजह से हम यहां अपने ग्राहकों के लिए अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ वाहनों को लेकर आये हैं। हम मिलकर इस इलाके में अपनी मजबूती का फायदा उठा सकेंगे।“

इस अवसर पर स्पीड इसुजु के डायरेक्टर संदीप नारायण ने कहा, ”हमें इसुजु मोटर्स के साथ जुड़ने में खुशी हो रही है जो काॅमर्शियल और पैसेंजर वाहनों की दुनिया की अग्रणी निर्माता है। इस डीलरशिप के माध्यम से हमारी योजना इसुजु के विश्वविख्यात पिक-अप ट्रकों और स्पोट्र्स यूटिलिटी व्हीकल्स के बेहतरीन रेंज को देश के इस हिस्से में लाने की है। हम इसुजु के अपने सभी ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेल्स और सर्विस सहयोग भी देंगे।“

अवाॅर्ड विजेता इसुजु डी-मैक्स में एक हैवी-ड्यूटी चेसिस, “भारी लोड को संभालने के लिए“ एक बड़ा कार्गो बेड है और इसकी बाॅडी अत्यंत लचीले स्टील से बनाई गई है। बाहर से इसका लुक काफी बोल्ड और आक्रामक दिखता है और इंटीरियर काफी परिष्कृत, यात्री वाहनों जैसा है। 

नए डी-मैक्स स्पेस कैब में एक खास विशेषता यह है कि ड्राइवर की सीट के पीछे 1.5 फुट का अतिरिक्त केबिन स्पेस दिया गया है, जिसमें कीमती व नाजुक सामान रखे जा सकते हैं। इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, सेंट्रलाइज्ड डोर लाॅक, हीटर के साथ एसी आदि महत्वपूर्ण विशेषताएं दी गई हैं जिससे यह कृषि, रिटेल, डेयरी, इंजीनियरिंग, मैन्युफैक्चरिंग जैसे उद्योगों और छोटे कारोबारों में काॅमर्शियल इस्तेमाल के लिए बिल्कुल आदर्श वाहन बन गया है।

एमयू-7 को इसुजु की डीजन-इंजन में विशेषज्ञता  इसमें बेहतरीन ईंधन किफायत और जबर्दस्त इंजन प्रदर्शन है। तीन मीटर का व्हील बेस होने से एमयू-7 भारत का सबसे लंबा एसयूवी हो गया है जिसका इंटीरीयिर काफी लग्जरियस है और पर्याप्त जगह मुहैया करता है।

एमयू-7 बीएस-4 की कीमत 21.84 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, उत्तर प्रदेश) से और डी-मैक्स रेंज की कीमत 6.44 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, उत्तर प्रदेश) से शुरू होती है।

भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करते हुए  इसुजु मोटर्स इंडिया के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर शेगेरु वकाब्याशी बताया कि इसुजु की योजना वर्ष 2015-16 के अंत तक पूरे भारत में 60 आउटलेट खोलने की है। फिलहाल इसुजु के डीलर दिल्ली, नोएडा, जयपुर, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोयम्बटूर, मदुरै, विशाखापट्टनम, तिरुपति, कोचीन, कालीकट, अहमदाबाद, राजकोट, लुधियाना और लखनऊ में हैं। कंपनी ने दो दिन पहले ही लुधियाना डीलरशिप की शुरुआत की है। कल गुड़गांव में एक नये डीलरशिप की शुरुआत होगी। नई  डीलरशिप “स्पीड इसुजु“ फैजाबाद रोड, चिनहट पर खोली गयी है ।