भारत में पहली बार गाॅर्डन रामसे का गैस्ट्रोनाॅमिकल रोमांच

भारत में पहली बार गाॅर्डन रामसे का गैस्ट्रोनाॅमिकल रोमांच

लखनऊः भारत में पाककला की खोज को टीएलसी पर पेश करने जा रहे हैं दुनिया के सबसे प्रतिश्ठित शेफ गाॅर्डन रामसे नई सीरीज़ ’गाॅर्डन्स ग्रेट एस्केप’ में। इस सीरीज़ में गाॅर्डन को भारतीय स्वादों की तलाश में यात्रा करते हुए दिखाया जाएगा, जिसमें वे देश के सबसे हैरान करने वाले इलाकों में सबसे विशुद्ध भोजन को ढूंढेंगे। गाॅर्डन भारतीय व्यंजनों की विविधता की खोज करेंगे और उनकी इस यात्रा की शुरूआत होगी भारत की राजधानी नई दिल्ली से और उसके बाद वह कोलकाता, केरल, पूर्वोत्तर भारत होते हुए भागदौड़ वाली मुंबई में अपनी यात्रा का समापन करेंगे।  

गाॅर्डन विभिन्न भारतीय व्यंजन चखने के साथ ही स्थानीय परंपराओं और गतिविधियों में भी हिस्सा लेंगे जैसे केरल में बैलों की दौड़, नागालैंड में हिरणों का शिकार। इसके अतिरिक्त वह लखनऊ में एक शादी की दावत की तैयारी में जुटे एक मास्टर शेफ की मदद भी करेंगे।

डिस्कवरी नेटवर्क्स  एशिया पैसिफिक के वरिष्ठ  उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक (दक्षिण एशिया) और राजस्व प्रमुख (क्षेत्रीय विज्ञापन बिक्री और दक्षिण पूर्वी एषिया) राहुल जौहरी ने कहा, ’’टीएलएसी अपने विविधता भरे, विशिष्ट  प्रोग्रामिंग के जरिये भारतीय दर्शकों के लिए शानदार लाइफस्टाइल अनुभव लाना जारी रखेगा। गाॅर्डन रामसे एक शानदार प्रस्तोता हैं, जिनका विशिष्ट  व्यक्तित्व और अंदाज दर्शकों को बहुत पसंद है। हमें टीएलसी पर आने वाली नई सीरीज़ गाॅर्डन्स ग्रेट एस्केप में उनके पहले पाकषाला अनुभव को पेश कर काफी ख़ुशी हो रही है।’’ 

इस सीरीज़ में दर्शक गाॅर्डन रामसे को उनकी पसंद का काम करते हुए, भारत में सबसे बेहतरीन व्यंजनों की तलाश और बेहद मुश्किल परिस्थितियों में खुद की परीक्षा लेते हुए देख सकेंगे। रोमांच के लिए उनकी तलाश उन्हें ’ग्रेट एस्केप’ में देश भर में लेकर जाएगी।