मांझी का एक और विवादित बयान

मांझी का एक और विवादित बयान

कहा--90 प्रतिशत लोगों के दूसरों की पत्नियों से अफेयर

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अक्सर विवादित बयान देते रहते हैं। लेकिन, इस बार उन्होंने हद ही पार कर दी। एक अंग्रेजी मैग्जिन को दिए साक्षात्कार में मांझी ने कहा कि महज 2-5 प्रतिशत लोग ही अपनी पत्नियों के साथ बाहर घूमने जाते हैं, जबकि अन्य लोग दूसरों की बीवियों के साथ बाहर घूमने जाते हैं। 

उन्होंने कहा, गर्ल फ्रेंड बनाना कोई बुरी बात नहीं है। अगर आप पटना के ईको पार्क जाएं तो आपको वहां कुंवारों के साथ साथ शादी शुदा लोग भी मिल जाएंगे। अगर पुरूष और महिला बालिग हैं और दोनों के संबंध में आपसी सहमती है तो अफेयर चलाना कोई गलत नहीं है। यह उनकी निजी पसंद है।

मांझी ने यह टिप्पणी अपने बेटे को लेकर पूछे गए सवाल पर की। उनका बेटा अगस्त 2014 में शादीशुदा पुलिसकर्मी के साथ अफेयर चलाते हुए पकड़े गए थे। यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने कोई विवादित टिप्पणी की हो। उन्होंने कहा, अगर कोई गरीब जमाखोरी करता हुआ पकड़ा गया तो मैं उसे माफ कर दूंगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सजा देते वक्त विवेकाधीन कोटा होना चाहिए। अगर कोई गरीब जो अपना घर मुश्किल से चला पाता है और वह कोई गलत काम करते हुए पकड़ा जाता है तो उसकी सजा में नरमी बरतनी चाहिए। कानून को अमीर चोरों पर सख्ती करनी चाहिए, न की गरीबों पर।

India