16 करोड़ में बिके युवराज, दिल्ली ने खरीदा

16 करोड़ में बिके युवराज, दिल्ली ने खरीदा

नई दिल्ली: युवराज सिंह को टीम इंडिया में भले जगह नहीं मिली हो, लेकिन आईपीएल में उनका जलवा कायम है। आईपीएल की नीलामी में वह सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स ने युवराज के लिए 16 करोड़ रुपये की बोली लगाई। पिछले सीजन में भी युवराज आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए थे।

उन्हें तब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने युवराज को 14 करोड़ रुपये देकर खरीदा था, हालांकि बाद में बैंगलोर की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था, जिसके चलते उन्हें इस बार की नीलामी में शामिल किया गया।

अजीब बात यह रही कि जिस बैंगलोर की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था, वह आखिरी समय तक युवराज को खरीदने की होड़ में रही। युवराज का बेस प्राइस इस बार महज 2 करोड़ रुपये था, लेकिन पहले पंजाब किंग्स इलेवन की टीम ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने को उत्साह दिखाया।

इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में युवी को शामिल करने की होड़ लग गई। आखिरी में दिल्ली ने 16 करोड़ रुपये में युवराज को अपनी टीम में शामिल किया।

युवराज सिंह आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर जरूर उभरे हैं, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन अब तक औसत ही रहा है। पहले पंजाब, उसके बाद पुणे और फिर बेंगलौर की टीम की ओर से उन्हें खेलने का मौका जरूर मिला लेकिन वह कभी शानदार प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

आईपीएल युवराज सिंह के क्रिकेट करियर को नई संजीवनी दे सकता है। रणजी मैचों में लगातार तीन शतक लगाने के बाद भी उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया। युवराज सिंह को पहले वर्ल्ड कप के 30 संभावितों में भी जगह नहीं मिली थी, लेकिन रणजी मैचों में जोरदार प्रदर्शन के चलते उनके नाम पर आखिरी समय पर चर्चा हुई थी।

युवराज सिंह की उम्र 33 साल की हो चुकी है, लेकिन उन्हें आज भी काफी दमखम मौजूद है। एक उपयोगी ऑलराउंडर के तौर पर टवेंटी-20 क्रिकेट में वे किसी टीम में उपयोगी भूमिका निभा सकते हैं।