एडिलेड : स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक करार देते हुए कहा कि वह इस ‘शानदार’ जीत में अपनी भूमिका निभाकर खुश हैं।

एडिलेड ओवल में भारत की 76 रन की जीत के दौरान 107 रन की पारी खेलकर ‘मैन ऑफ द मैच’ बने कोहली ने कहा, संभवत: मेरे करियर की अब तक की सबसे बड़ी जीत में से एक। विश्व कप की शुरुआत करने का शानदार तरीका। पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा मैच और शानदार संघर्ष देखने को मिला।

उन्होंने कहा, जब आप अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो अपेक्षाएं होती हैं। मैं इन अपेक्षाओं पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा, क्योंकि मुझे हारना पसंद नहीं है और मैं जज्बे के साथ खेलता हूं। मुझे दबाव और अपेक्षाएं पसंद हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के दबाव के बारे में पूछने पर और वह भी विश्व कप में जहां भारत ने सभी छह मैच जीते हैं, कोहली ने कहा, पिछले कुछ दिन काफी मुश्किल रहे। होटल में काफी लोगों ने काफी काम किया।

कोहली से जब उनकी पारी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने प्रत्येक खिलाड़ी को विश्व कप में भूमिका सौंपी है और वह अपनी भूमिका निभा रहे है। उन्होंने कहा, हमने प्रत्येक खिलाड़ी की भूमिका पर चर्चा की है। टीम में मेरी भूमिका पूरी पारी के दौरान टिके रहना है और तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाज मेरे साथ खेल सकते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि एक छोर सुरक्षित है। शिखर धवन और सुरेश रैना ने जिस तरह की बल्लेबाजी की वह काबिले तारीफ है।

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मजबूत स्कोर खड़ा करने के लिए अपने बल्लेबाजों की तारीफ की। उन्होंने कहा, यह काफी अच्छा प्रदर्शन था। मैं अपनी बल्लेबाजी से काफी खुश हूं। यहां पहले बल्लेबाजी करना आसान नहीं है। गेंद उतनी आसानी से बल्ले पर नहीं आती। शुरुआत में थोड़ा असमान उछाल होता है, लेकिन बाद में यह सहज हो जाता है।