भाइचारे से ही किया जा सकता है समृद्ध भारत का निर्माण

भाइचारे से ही किया जा सकता है समृद्ध भारत का निर्माण

शिवपाल सिंह यादव ने मथुरा में प्रेम मंदिर के स्थापना दिवस समारोह में भाग लिया

 लखनऊ:उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज मथुरा में वृन्दावन स्थित कृपालु महाराज द्वारा स्थापित प्रेम मंदिर के स्थापना दिवस/तृतीय वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया तथा पूजा अर्चना कर दर्शन किये। 

उन्होंने कहा कि धर्म की नगरी वृन्दावन में पे्रम मंदिर के माध्यम से जो भाई चारे तथा धार्मिक कार्यों का जो प्रचार प्रसार किया जा रहा है वे वास्तव में एक अदुभुत मिशाल है और इसी धार्मिक ज्योति के माध्यम से हम भाई चारा तथा राष्ट्रीय एकता बनाकर सद्भाव के साथ रह सकते है एवं समृद्ध भारत के निर्माण में सहयोग दे सकते है। 

श्री यादव ने मथुरा के विकास के सम्बन्ध में अपने विचार व्यक्त करते हुए अवगत कराया कि मथुरा धार्मिक दृष्टि से एक महत्वपूर्ण स्थान है तथा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये बहुत से कार्य यहाॅ किये जा रहे है जिसके लिये धनराशि यहाँ उपलब्ध करा दी गयी है और शीघ्र ही सभी कार्य यथा समय पूर्ण कर लिये जायंेगे ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो उनके लिये आश्रय स्थल तथा अन्य सभी प्रकार की सुविधाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है और इसके लिये अधिकारियों को पूर्व में ही निर्देशित किया जा चुका है। 

श्री यादव ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह पर अधिकारियों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार आमजन, किसानों, बेरोजगारों, कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई आदि सहित सभी क्षेत्रों में जन कल्याणकारी योजनायें लागू करके प्रदेश को उन्नति की ओर ले जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों की सिंचाई के लिये पर्याप्त मात्रा में नहरों में पानी तथा खेतों के लिये यूरिया का वितरण अधिकारियों की उपस्थिति में शासकीय दरों पर कराया जा रहा है। विद्युत व्यवस्था भी पर्याप्त मात्रा में आपूर्ति की जा रही है ताकि खेती का कार्य प्रभावित न हो। 

प्रदेश में कानून व्यवस्था बहुत अच्छी है। पुलिस अधिकारी लगातार अपनी सतर्क निगाह कानून  व्यवस्था बनाये  रखने में रखे  हुए है। प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है इसके लिये पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करायी गयी है जिससे आवागमन सुविधाजनक हो। भ्रमण के अवसर पर प्रदेश के मा0 पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह जिलाधिकारी राजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) धीरेन्द्र सिंह सचान, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) धीरेन्द्र प्रताप सिंह, पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गुरदेव शर्मा सहित पार्टी कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India