निःशुल्क तीर्थ यात्रा के लिए आवेदन तिथि 18 फरवरी की गई

निःशुल्क तीर्थ यात्रा के लिए आवेदन तिथि 18 फरवरी की गई

लखनऊ:प्रदेश सरकार द्वारा हरिद्वार - ऋषिकेश की आगामी 09 मार्च को प्रस्तावित निःशुल्क तीर्थ यात्रा के लिए आवेदन करने की तिथि बढ़ाकर 18 फरवरी कर दी गई है। पहले यह तिथि 01 फरवरी रखी गई थी।

यह जानकारी प्रमुख सचिव ‘धर्माथ कार्य‘ नवनीत सहगल ने दी है। उन्होंने बताया कि अभी तक यात्रा के लिए प्रदेश भर से लगभग 400 आवेदन पत्र प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे इसके लिए स्पेशल ट्रेन चलायेगी, जिसके  लिए शासन द्वारा रेलवे को पूरी धनराशि दे दी गई है तथा यात्रियों को हरिद्वार तथा ऋषिकेश में ठहरने की तथा अन्य व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया आई0आर0सी0टी0सी0 के माध्यम से सम्पन्न कराई जाने वाली इस यात्रा में 1044 यात्रियों के लिए बर्थ आरक्षित की गई है।

प्रमुख सचिव ने बताया कि सरकार द्वारा प्रदेश के वरिष्ठ एवं मूल नागरिकों को शासकीय व्यय पर हरिद्वार एवं ऋषिकेश की स्पेशल ट्रेन से तीर्थ यात्रा कराई जायेगी। उन्होंने जानकारी दी है कि अपनी सुविधा के लिए वरिष्ठ आवेदक अपनी सुविधा के लिए अपने से कम उम्र के पति अथवा पत्नी, पुत्र अथवा पुत्री को भी अपने साथ निःशुल्क यात्रा पर ले जा सकते हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India