दिल्ली में शर्मनाक हार पर संघ स्तब्ध

दिल्ली में शर्मनाक हार पर संघ स्तब्ध

परेशान भागवत ने वरिष्ठ नेताओं से कारणों पर की चर्चा

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की शर्मनाक हार के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के वरिष्ठ नेताओं के साथ इस हार के कारणों पर चर्चा की।

भागवत ने यहां संघ के कार्यालय ‘केशव कुंज’ में यह बैठक की जिसमें संघ में नंबर दो सुरेश भैयाजी, महासचिव दत्तात्रेय होसबले और संघ तथा भाजपा के बीच सेतु का काम करने वाले कृष्ण गोपाल शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में भागवत ने उन कारणों पर चर्चा कि जिनकी वजह से संघ के समर्थन के बावजूद दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की इतनी शर्मनाक हार हुई।

संघ के एक वरिष्ठ नेता से कहा कि यह एक सामान्य मासिक बैठक थी जिसमें संघ के वरिष्ठ नेता देश की प्रमुख घटनाओं पर चर्चा करने के साथ संघ के कार्यो की समीक्षा करते हैं। समझा जाता है कि इस बैठक में संघ के शीर्ष नेतृत्व ने दिल्ली में हार के कारणों की गहराई से समीक्षा की और खोए जनाधार को पुन: पाने के उपायों पर भी चर्चा की। लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सात सीटें जीतने के भाजपा के शानदार प्रदर्शन के नौ महीने बाद ही राष्ट्रीय राजधानी के विधानसभा चुनाव में पार्टी को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। सूत्रों के अनुसार संघ और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की एक संयुक्त बैठक इस सप्ताहांत हो सकती है, जिसमें दिल्ली में खोए जनाधार को वापस पाने के उपायों पर विचार विमर्श होगा।

India