गौरी हत्याकाण्ड में कहानियां गढ़ रही है पोलिस: कांग्रेस

गौरी हत्याकाण्ड में कहानियां गढ़ रही है पोलिस: कांग्रेस

लखनऊ:गौरी हत्याकाण्ड के सम्बन्ध में विवादित पुलिसिया कार्यवाही से गौरी के माता-पिता एवं लखनऊ नगर के निवासी पूरी तरह से असंतुष्ट और आन्दोलित हैं। आज गांधी प्रतिमा पर लखनऊ नगरवासियों ने भारी संख्या में धरना देकर गौरी हत्याकाण्ड की निष्पक्ष जांच कराये जाने एवं असली अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिये जाने की मांग की हैं।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल ने बताया कि उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल भी गांधी प्रतिमा पर पहुंचा और धरने पर बैठे गौरी के परिजनों एवं नगरवासियों को उनके संघर्ष में कंाग्रेस पार्टी द्वारा पूरा सहयोग एवं समर्थन दिये जाने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कंाग्रेस कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी, प्रवक्ता अमरनाथ अग्रवाल, सम्पूर्णानन्द मिश्र एवं पंकज तिवारी शामिल रहे।  

इस मौके पर पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि इस निमर्म हत्याकाण्ड में उ0प्र0 की पुलिस जानबूझकर रोजाना नई-नई कहानियां गढ़ रही है। कभी भैंसे का पैर काटकर, कभी आरी खरीदकर इस मामले को संदेह के घेरे में ला रही हैं। पुलिस की थ्योरी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट एक न होने के चलते संदिग्ध है। 

श्री त्रिपाठी ने कहा कि न्याय का तकाजा है कि उ0प्र0 सरकार अविलम्ब इस हत्याकाण्ड की सीबीआई जांच के लिए प्रस्ताव भेजे। सीबीआई जांच से ही कुछ तथ्य उजागर होने की उम्मीद बची है। इसके साथ ही प्रतिनिधिमंडल ने पीडि़त परिवार का सुरक्षा के नाम पर पुलिस उत्पीड़न न किये जाने की भी मांग की है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India