स्वामी ओम ने दी केजरीवाल को गोली मारने की धमकी

स्वामी ओम ने दी केजरीवाल को गोली मारने की धमकी

नई दिल्ली। खुद को हिंदू महासभा के कथिततौर पर नेता बताने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार स्वामी ओम ने भड़काऊ बयान दिया है। ओम के कथित एक इंटरव्यू का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। इसमें वह आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की हत्या कर देने की बात करते दिख रहे हैं। इस वीडियो में स्वामी ओम ने कहा है, "मैं परशुराम का वंशज हूं। कोई घंटी बजाने वाला साधू नहीं हूं। देशद्रोहियों को मैं गोली मारता हूं। हमने महात्मा गांधी को गोली मारी थी। हिंदू महासभा हमारी पार्टी है, नाथूराम गोड्से हमारी पार्टी के थे और क्योंकि महात्मा गांधी ने देश का टुकड़ा किया था, इसलिए महात्मा गांधी को भी हमने गोली मार दी। आने वाले समय में जो भी देश के खिलाफ काम करेगा, उसको पहले प्यार से समझाएंगे जैसे केजरीवाल को समझा रहे हैं। नहीं समझ आएगा, उसको भी गोली मारेंगे।"

स्वामी ओम खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी बताते है। उनका दावा है कि जब गोवा में भाजपा का महाधिवेशन चल रहा था, तब मोदी ने उन्हें फोन किया। ओम बताते हैं, "मोदी ने हमको फोन किया और कहा कि आडवाणीजी हमको प्रचार समिति का अध्यक्ष नहीं बनने दे रहे हैं, आप कुछ कीजिए। तब हमने उन्हें कहा कि एक घंटे बाद आप कोई भी न्यूज चैनल देख लेना..."

ओम का दावा है कि विधानसभा चुनाव इसलिए लड़े, ताकि कांग्रेस और केजरीवाल का वोट काट सकें और भाजपा उम्मीदवार नूपुर शर्मा की जीत सुनिश्चित हो सके। ओम का दावा है कि उनके साथ आसाराम के समर्थक और हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं समेत करीब 18 लाख लोगों का समर्थन है।

India