अभ्यास मैच में भारत की बड़ी हार

अभ्यास मैच में भारत की बड़ी हार

आस्ट्रेलिया के हाथों 106 रनों से पराजित  

एडिलेड। एडिलेड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 106 रन से मात दी है। भारत के सामने जीत के लिए 372 रनों का लक्ष्य था, लेकिन मौजूदा पूरी टीम 45.1 ओवरों में 265 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 59 रनों का योगदान दिया जबकि अजिंक्य रहाणे 66 रन बनाकर आउट हुए और अंबाती रायडू ने 53 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन, मिचेेल जानसन, जोस हैजलवुड और मिचेेल स्टार्क के हाथ दो-दो विकेट लगे।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (104) और ग्लेन मैक्सवेल (122) रनों की तूफानी शतकीय पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने 48.2 ओवरों में 371 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। वहीं मैच में भारत ने आठ गेंदबाज आजमाते हुए मेजबान टीम को ऑलआउट किया। मोहम्मद समी ने 9.2 ओवरों में 83 रन देकर तीन विकेट लिए। उमेश यादव और मोहित शर्मा के हाथ दो-दो सफलताएं मिली।

वार्नर ने अभ्यास मैच का फायदा उठाया और 83 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्के लगाए। वहीं मैक्सवेल ने रिटायर्ड आउट होने से पहले 57 गेंदों पर 11 चौके और आठ छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा एरॉन फिंच ने 20, शेन वॉटसन ने 22, मिशेल मार्श ने 21 और मिशेल जानसन ने 19 रन बनाए। अभ्यास मैचों में टीमें 15 खिलाडियों को नामित कर सकती हैं, लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी का मौका सिर्फ 11 खिलाडियों को ही मिलेगा। टीमों को 15 खिलाडियों के बीच में से ही इनका चयन करना होता है और इन मैचों में अंतिम एकादश घोषित करने का कोई नियम नहीं होता।