मांझी नहीं छोड़ेंगे सीएम पद, दिल्ली पहुंचे

मांझी नहीं छोड़ेंगे सीएम पद, दिल्ली पहुंचे

नई दिल्ली / पटना: बिहार में अपनी पार्टी जेडीयू से बगावत करने वाले मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आज शाम दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। पीएम ने उन्हें शाम 5 बजे मुलाकात का वक्त दिया है।

माना जा रहा है कि नरेंद्र सिंह जो मांझी सरकार में मंत्री हैं, वह भी उनके साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं। जीतन राम मांझी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं। यहां पत्रकारों से बात करते हुए मांझी ने कहा कि उन्हें पद से हटाने की साजिश की जा रही है। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष शरद यादव की बुलाई गई विधायक दल की बैठक को एक बार फिर अवैध बताया।

जेडीयू के कुछ नेता मांझी के समर्थन में भी खड़े दिखाई दे रहे हैं। मांझी समर्थक मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा है कि अगर सरकार बचाने के लिए जरूरत पड़ी, तो बीजेपी से समर्थन लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच कल नीतीश कुमार को जेडीयू विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसके साथ ही नीतीश के फिर से मुख्यमंत्री बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। हालांकि मुख्यमंत्री जीतन मांझी अब भी इस्तीफा न देने पर अड़े हुए हैं।

अब सब कुछ राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी पर निर्भर करता है कि वह नीतीश कुमार को सीएम पद की शपथ के लिए बुलाते हैं या फिर मांझी की विधानसभा भंग करने की सिफारिश को मंजूर करते हैं। इस बीच नीतीश खेमे के 20 मंत्रियों ने कल देर शाम मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। इन मंत्रियों का कहना है कि मांझी के पास मुख्यमंत्री बने रहने का नैतिक हक नहीं है।

India