इशांत शर्मा विश्व कप से बाहर

इशांत शर्मा विश्व कप से बाहर

एडिलेड। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने रविवार को वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भारतीय टीम में ईशांत शर्मा की जगह मोहित शर्मा के नाम मंजूरी दे दी है। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए ईशांत का बाहर हो जाना एक बड़ा झटका है। इशांत वर्ल्ड कप से पहले अपना फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए थे, जिसके चलते टीम में अब मोहित शर्मा को उनकी जगह रिप्लेस किया गया है। 

घुटने में चोट के चलते ईशांत वर्ल्ड कप से बाहर हुए हैं, वहीं आईसीसी के नियमों के अनुसार ईशांत अब वर्ल्ड कप में तभी वापसी कर सकते हैं, जब कोई अन्य खिलाड़ी वर्ल्ड कप से बाहर हो जाता है और ईशांत को उसकी जगह लेने की मंजूरी मिल जाती है। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के चार खिलाड़ी फिट नहीं थे। इनमें ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा का नाम शामिल था। जब कि ईशांत और भुवनेश्वर की चोट के चलते मोहित शर्मा और धवल कुलकर्णी को ऑस्ट्रेलिया में ही रूकने को कहा गया था। इससे ईशांत की जगह टीम में शामिल हुए मोहित शर्मा धोनी की अगुवाई में आईपीएल में खेलते रहें हैं। मोहित ने अभी तक कुल 12 वनडे मैच खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 10 विकेट लिए हैं। 

हालांकि भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा का पूरी तरह से फिट हो जाना और टीम में वापसी करना एक बड़ी राहत की बात है। अपनी चोट के बारे में रोहित ने कहाकि, मैं खेलने के लिए तैयार हूं। मुझे हैमस्ट्रिंग की समस्या थी, लेकिन टीम के सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर मैंने इस पर काम किया। मैं रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में खेलूंगा। वही भुवनेश्वर भी अपने टखने की चोट से उबर चुके हैं। उन्होंने कहाकि, मैं पूरी तरह उबर चुका हूं और वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हूं। गौरतलब है कि इस चोट के चलते भुवनेश्वर टेस्ट श्रंखला और वनडे में नहीं खेल पाए थे।