यूपी में कानून-व्यवस्था राजनाथ ने उठाये सवाल

यूपी में कानून-व्यवस्था राजनाथ ने उठाये सवाल

लखनऊ : राजधानी लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि प्रदेश सरकार को कानून व्यवस्था की स्थिति पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

राजनाथ ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि जहां तक कानून व्यवस्था का प्रश्न है, यह उत्तर प्रदेश सरकार के अंतर्गत आता है इसलिए वह निश्चित रूप से इस पर विशेष ध्यान देगी।’’ लखनऊ से काठगोदाम के बीच लंबे समय से प्रतीक्षित ट्रेन ‘काठगोदाम एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाने के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उनसे सवाल किया गया था कि राजधानी लखनऊ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में अपराध बढ रहे हैं और बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, इस पर उनकी क्या प्रतिक्रिया है? उल्लेखनीय है कि हाल ही में लखनउ में एक लडकी की बड़ी ही बर्बरता से हत्या कर उसके शरीर के अंगों को काट डाला गया था। राज्य के अन्य हिस्सों से भी महिलाओं के प्रति अपराधों की कई खबरें आयी हैं।

कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के सवाल पर प्रदेश सरकार को पूरे सहयोग का आश्वासन देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, ‘जहां तक भारत सरकार का प्रश्न है, जितने सहयोग की आवश्यकता होगी, हम प्रदेश सरकार को करेंगे।’

Lucknow, Uttar Pradesh, India