बलात्कारियों के खिलाफ कैम्पेन चलाने वाली सुनीता पर हमला

बलात्कारियों के खिलाफ कैम्पेन चलाने वाली सुनीता पर हमला

हैदराबाद। रेप के आरोपियों का वीडियो ऑनलाइन जारी करने के बाद गुरूवार को कुछ लोगों ने महिला कार्यकर्ता सुनीता कृष्णन की कार पर हमला कर दिया। अज्ञात लोगों ने सुनीता की कार पर पत्थर फेंके इससे पीछे का शीशा टूट गया। उन्होंने इस मामले में हैदराबाद पुलिस में मामला दर्ज कराया है। रेप के बाद घटना का वीडियो अपलोड करने वाले आरोपियों के खिलाफ सुनीता ऑनलाइन कैंपेन चला रही है। 

इसके तहत सुनीता ने हाल ही में दो वीडियो पोस्ट किए जिसमें महिलाओं से छेड़छाड़ कर रहे आरोपियों के चेहरे नजर आ रहे थे। आरोपी घटना के बाद हंस रहे थे और मजाक बना रहे थे। सुनीता ने लोगों से और कानूनी एजेंसियों से दोषियों को पकड़ने की अपील की थी, साथ ही लोगों से इस अभियान से जुड़ने को कहा। रेप की घटना का यह वीडियो दो महीने पुराना है और सुनीता को यह मिला।

इसके बाद उन्होंने यू ट्यूब पर इन तस्वीरों को डाला और दर्शकों से आरोपियों को पकड़वाने की अपील की। हालांकि शुक्रवार को यू ट्यूब ने इस फुटेज को हटा दिया। इस वीडियो में दो महिलाओं से रेप को रिकॉर्ड किया जा रहा है और छह आरोपी हंसते हुए दिख रहे हैं। गौरतलब है कि सुनीता से 15 साल की उम्र में आठ लोगों ने दुष्कर्म किया था। इसके बाद से वह महिला अधिकारों के लिए लड़ रही हैं और राष्ट्रीय महिला आयोग में सदस्य भी हैं।

India