लाॅटरी का झांसा देकर ठगी करने वाले जालसाज पकड़े गये

लाॅटरी का झांसा देकर ठगी करने वाले जालसाज पकड़े गये

लखनऊ:जनपद श्रावस्ती के सोनवा थानान्तर्गत ककन्धा गांव निवासी संवारा देवी और  सिपाही लाल के साथ हुई धोखा-धड़ी की वारदात सुलझा ली गयी है। 

उल्लेखनीय है कि  सिपाही लाल के पास एक वर्ष से कुछ अधिक समय पूर्व एक फोन आया जिसमें उनकी लाॅटरी निकलने की सूचना दी गयी थी। साथ ही, उन्हें इस लाॅटरी को प्राप्त करने के लिए एक एकाउण्ट में जल्द से जल्द पैसे जमा कराने को कहा गया अन्यथा उन्हें लाॅटरी का पैसा नहीं मिलेगा, यह चेतावनी भी दी गयी। जालसाजों ने पीडि़तों को बहला-फुसलाकर जनवरी, 2014 से अप्रैल, 2014 कई बार में लगभग 4 लाख रुपये अपने एकाउण्ट में जमा करवाए। पीडि़तों द्वारा पैसे की कमी बताने पर जालसाजों ने सूद पर पैसा लेकर जमा करने को कहा। 

जब पीडि़तों को लाॅटरी की धनराशि नहीं मिली तब उन्हें ठगे जाने का एहसास हुआ। सिपाही लाल ने अपनी समस्या जब क्षेत्र को विधायक को बतायी तो उन्होंने मुख्यमंत्री से भेंट कर अपनी समस्या स्वयं बताने को कहा। पीडि़तों ने मुख्यमंत्री के लखनऊ स्थित सरकारी आवास पहुंचकर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने पीडि़तों की समस्या को ध्यान से सुना और अधिकारियों को इस मामले को शीघ्रातिशीघ्र सुलझाने के निर्देश दिये। 

मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में त्वरित कार्रवाई करते हुए सर्विलान्स सेल जनपद लखनऊ द्वारा कल 02 अभियुक्तों को लखनऊ से ही गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से राशि की वसूली करते हुए उसे पीडि़तों को दिलवाने की कार्रवाई की जा रही है। 

 
Lucknow, Uttar Pradesh, India