वोट मांगते मांगते रोने लगीं किरण बेदी

वोट मांगते मांगते रोने लगीं किरण बेदी

नई दिल्ली : सख्त पुलिस अधिकारी की छवि वाली एवं दिल्ली में भाजपा की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी बुधवार को एक रोडशो के दौरान भावुक हो गई और कहा कि वह लोगों के प्यार के कर्ज को अपनी सेवा के माध्यम से लौटाएंगी।

कृष्णानगर सीट पर रोडशो के दौरान बेदी लोगों के प्यार से अभिभूत हो गई जिन्होंने उन्हें चाय का फ्लास्क भेंट किया। बेदी कृष्णा नगर से अपना पहला चुनाव लड़ रही हैं। रोडशो के दौरान किरण बेदी की आंखें गीली हो गईं। पूर्व आईपीएस अधिकारी ने नम आंखों से कहा कि मुझे जो प्यार मिल रहा है, उसे व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। मैं लोगों के प्यार को लौटाने का प्रयास करूंगी। मैं उनका प्यार बनाये रखने के लिए पूरी क्षमता से प्रयास करूंगी। मैं ईमानदारी से उनकी (लोगों) सेवा करूंगी।

इससे पहले उन्होंने संदिग्ध फंडिंग प्राप्त करने के आरोपों पर सरकार को गिरफ्तार करने की चुनौती देने के लिए आप नेता अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि वह खबरों में बने रहने के लिए ऐसा कर रहे हैं। किरण बेदी ने कहा कि केजरीवाल ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी भी कीमत पर खबरों में बने रहना चाहते हैं। मैं उन्हें लम्बे समय से जानती हूं और नकारात्मकता उन्हें फबती है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मेरे लिये यह आश्चर्यजनक नहीं है जब वह कहते हैं कि ‘मुझे गिरफ्तार करो। वह यही चाहते हैं। वह जेल जाना चाहते हैं और लोगों को भ्रमित करके वोट हासिल करना चाहते हैं।

बेदी की चुटकी पर आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह मेरे उपर आरोप पर आरोप लगा रहे हैं। अब वे कह रहे हैं कि हम हवाला के धन का इस्तेमाल कर रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि पिछले 65 वर्षों के दौरान हवाला का धन कब चेक के जरिये लिया गया? हवाला ऐसा लेनदेन है जो बैंक के दायरे से बाहर होता है। अगर हमने कुछ भी गलत किया होता तब हम क्यों इसे अपनी वेबसाइट पर डालते। उन्होंने कहा कि कल जब वित्त मंत्री ने टीवी पर कहा कि हम रंगे हाथ पकडे गए तब मैं आहत हुआ। उनके पास सभी एजेंसियां हैं। अगर मैंने कुछ भी गलत किया है तब उन्हें मुझे गिरफ्तार करना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि मैं यही बात बेदी को भी कहना चाहता हूं। मैंने उनके साथ तीन साल काम किया है। मैं अभी भी उनका सम्मान करता हूं लेकिन राजनीति में कुछ सीमाएं होती है और हमें इसका पालन करना चाहिए। आप नेता आशुतोष ने भी केजरीवाल का बचाव करते हुए कहा कि लोग भाजपा के नकारात्मक प्रचार का जवाब देंगे। आप नेता ने कहा कि अगर वह (बेदी) सोचती हैं कि केजरीवाल ऐसे हैं, तब हमें कोई समस्या नहीं है। दिल्ली में जिस तरह से भाजपा नकारात्मक प्रचार कर रही है और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रही है तथा लोगों में घृणा फैलाने का काम कर रही है, उसे दिल्ली के लोग देख रहे हैं और इसका जवाब देंगे।