अब जीमेल के जरिए भेज सकेंगे पैसे

अब जीमेल के जरिए भेज सकेंगे पैसे

नई दिल्ली। जीमेल इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। जीमेल यूजर्स अब सिर्फ एक मेल के जरिए पैसा भेज सकते हैं। गूगल की ये सुविधा गूगल वॉलेट के साथ संयोजन के रूप में करती है। इस सुविधा का लुत्फ उठाने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए और साथ ही आपका जीमेल पर अकाउंट होना चाहिए। 

अगर आपकी उम्र 18 वर्ष या उससे ज्यादा है और आपका जीमेल पर अकाउंट है, तो आप अपने दोस्तों और परिवार वालों को मेल के जरिए पैसे भेज सकते हैं। हालांकि पैसे भेजने की ये सुविधा का लुत्फ आप सिर्फ डेस्कटॉप ब्राउजर का इस्तेमाल कर के ही उठा सकते हैं।

आपको बता दें कि इमेल के जरिए पैसे भेजने की प्रक्रिया तभी पूरी हो सकती है, जब दूसरे व्यक्ति का भी इमेल अकाउंट हो। ये जरूरी नहीं है जिस व्यक्ति को आप पैसे भेज रहें हों। उसके पास भी जीमेल अकाउंट हो, बल्कि उस व्यक्ति के पास कोई ना कोई इमेल एड्रेस होना चाहिए। हालांकि इसके लिए उस व्यक्ति के पास गूगल वॉलेट होना आव्यशक है, जिससे वो कैश रिसीव कर सके। 

इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपके पास एक वैध क्रेडिट या डेबिट कार्ड होना जरूरी है, जोकि गूगल वॉलेट से जुड़ा हो। जिसकी मदद से आप पैसे सेंड और रिसीव कर सकें। गौरतलब है कि गूगल जीमेल की ये सुविधा अभी सिर्फ यूके के जीमेल यूजर्स के लिए उपलब्ध है, लेकिन गूगल जल्द ही इसे दूसरे देशों में मौजूद अपने यूजर्स के लिए भी लेकर आ रहा है।