स्टार इंडिया करेगा 6 भाषाओं में क्रिकेट विश्व कप का प्रसारण

स्टार इंडिया करेगा 6 भाषाओं में क्रिकेट विश्व कप का प्रसारण

लखनऊ: विश्व कप से बड़ा कुछ भी नहीं है. इसलिए, स्टार इंडिया आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 को भारत के प्रशंसकों के लिए महत्वाकांक्षी प्रसारण योजना के जरिए और भी बड़ा और बेहतर बनाने जा रहा है. प्रमुख खेल प्रसारक इस प्रमुख टूर्नामेंट को कई नवाचारों और खूबियोँ के सहारे बेहतरीन बनाएगा. यह इस क्रिकेट टूर्नामेंट संस्करण को कप फॉर ऑल बनाना सुनिश्चित करेगा.  

स्टार इंडिया, टीवी पर किसी भी अन्य खेल टूर्नामेंट की तुलना में इसे कहीं अधिक समावेशी बनाने के लिए छह भाषाओं में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 का प्रसारण करेगा. यह विश्व कप अंग्रेजी और हिंदी के अलावा बंगाली, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में प्रसारित किया जाएगा. ऐसा पहली बार होगा. स्टार इंडिया देश में खेलों के प्रसारण तकनीक में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा. वर्ल्ड कप के कुछ चुनिंदा मैच, भारत-पाक के पहले मैच समेत, का प्रसारण 4के प्रारूप में करेगा. 4के का यह प्रारूप पहली बार क्रिकेट के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. 

इन पहलों की घोषणा करते हुए संजय गुप्ता, सीओओ, स्टार इंडिया ने कहा कि विश्व कप भारतीय उपभोक्ताओं के लिए सबसे बड़ी घटना है. पिछले संस्करण में इसे देश के 90 फीसदी टीवी दर्शकों ने देखा था. भारत गत विश्व कप का विजेता है और इसलिए पूरा देश ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भारत द्वारा अपना टाइटल बचाने की जंग को देखना चाहता है. स्टार की योजना इस विश्व कप को कप फॉर ऑल बनाने की है. हम क्रिकेट को अगले स्तर तक ले जाने के लिए कई इनोवेटिव और अपनी तरह के पहले तकनीक का इस्तेमाल इसके प्रसारण के लिए करेंगे ताकि भारत में लाखोँ क्रिकेट प्रशंसकों को मैच देखने का एक अभूतपूर्व अनुभव मिल सके.