मोदी सरकार करेगी जयंती नटराजन के आरोपों की जांच

मोदी सरकार करेगी जयंती नटराजन के आरोपों की जांच

नई दिल्ली। यूपीए सरकार में पर्यावरण मंत्री रही जयंती नटराजन के राहुल गांधी के पर्यावरण मामलों में दखल देने के आरोपों के बाद केन्द्र सरकार ने जांच के संकेत दिए हैं। पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहाकि नटराजन ने जिन मसलों और फाइलों को लेकर सवाल उठाया है उन्हें वह फिर से देखेंगे। वहीं वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भी पर्यावरण मंजूरियों की समीक्षा की मांग की है।। साथ ही कहाकि विपक्ष में रहते हुए हमने जो आरोप लगाए थे वे अब सच साबित हो रहे हैं।

पर्यावरण मंत्री जावड़ेकर ने कहाकि इससे कई गंभीर बातें सामने आई है कि किस आधार पर परियोजनाओं को रोका जाता था या उन्हें मंजूरी दी जाती थी। मैं इस समय पर्यावरण मंत्री हैं और कर्तव्य बनता है कि वह उन मसलों और फाइलों को फिर से देखें जिनका नटराजन ने उल्लेख किया है। नटराजन ने जिन फाइलों का जिक्र किया है उनका फिर से निरीक्षण करूंगा और तथ्यों की जांच करूंगा। 

वहीं वित्त मंत्री जेटली ने कहाकि यूपीण् सरकार के कार्यकाल में परियोजनाओं को पर्यावरणीय मंजूरियां मिलने या खारिज किए जाने की सम ीक्षा की जानी चाहिए। नटराजन के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस में ही नहीं बल्कि नेताओं में भी इसको लेकर क्षोभ है। संप्रग सरकार के कार्यकाल में जिन आरोपों को झुठलाया जा रहा था वे सभी अब सच साबित होने लगे हैं। 

India