भाजपा ने तो अन्ना को मार डाला: केजरीवाल

भाजपा ने तो अन्ना को मार डाला: केजरीवाल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने भाजपा के विज्ञापनों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भाजपा ने अन्ना की हत्या कर दी। भाजपा ने शुक्रवार को कई बड़े अखबारों में आप पार्टी के खिलाफ विज्ञापन दिए थे। इन विज्ञापनों में अन्ना की तस्वीर इस्तेमाल की गई थी जिस पर माला चढ़ी हुई है। 

अरविन्द केजरीवाल ने विज्ञापन में इसी माला की ओर इशारा करते हुए टि्वट किया, "1948 में इसी दिन नाथूराम गोडसे ने गांधीजी की हत्या की थी। आज बीजेपी ने अपने विज्ञापन में अन्ना की हत्या कर दी। क्या बीजेपी को माफी नहीं मांगनी चाहिए।"

भारतीय जनता पार्टी के कार्टूननुमान विज्ञापन में आम आदमी पार्टी के रूप में अरविन्द केजरीवाल को पति और कांग्रेस को पत्नी के रूप में दिखाया गया है। इनके पीछे दीवार पर अन्ना हजारे की तस्वीर टंकी है जिस पर माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी गई है। विज्ञापन में केजरीवाल अपने बच्चों के सिर पर हाथ रखकर कह रहे हैं, "सत्ता के लिए बच्चों की झूठी कसम तक मैं खाऊंगा और रात दिन ईमानदारी का डंका भी बजाऊंगा।"

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने भी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए इसे अशोभनीय और अक्षम्य बताया है। उन्होंने टि्वट किया कि काला धन, आरटीआई और अपराधी सांसदों जैसे मुद्दों पर जवाब देने के बजाय भाजपा यह कैसी राजनीति कर रही है?"

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में अरविन्द केजरीवाल ने कांग्रेस के समर्थन में नई दिल्ली में सरकार बनाई थी जिसने महज 49 दिन बाद ही इस्तीफा दे दिया था। इसे भाजपा ने मुद्दा बना लिया। हालांकि आप पार्टी ने कहा कि कांग्रेस से समर्थन नहीं मांगा गया था बल्कि उसने खुद समर्थन की टि्ठी राज्यपाल को दी थी।