गिलानी ने किया शहीद का अपमान

गिलानी ने किया शहीद का अपमान

कर्नल एनएन राय की हत्या करने वाले आतंकवादियों को श्रद्धांजलि दी  

नई दिल्ली: कश्मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने एक बार फिर विवादित बयान देकर सियासी भूचाल ला खड़ा किया है। हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी ने त्राल में सेना के कर्नल एनएन राय की हत्या करने वाले आतंकवादियों को शहीद करार दिया है।

गिलानी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर इन दोनों आतंकियों को शहीद का दर्जा देते हुए श्रद्धांजलि तक दे डाली  है। गिलानी ने लिखा है कि त्राल में फौज की गोलियों का शिकार हुए आबिद अहमद खान के अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए। आबिद फौज से लड़ते हुए 27 जनवरी को शहीद हो गया। गिलानी ने शहादत का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि शहीदों (मारे गए दोनों आतंकी) का पवित्र खून बेकार नहीं जाएगा। गिलानी के इस बयान पर विवाद छिड़ गया है। जम्मू-कश्मीर में कई नेताओं ने उनके बयान की आलोचना की है।

गिलानी ने यह भी कहा है कि भारत की जिद की वजह से युवा हथियार उठाने को मजबूर है। भारत को कश्मीर के मसले पर जमीनी हकीकत स्वीकार करनी होगी। गौर हो कि जम्मू-कश्मीर के त्राल में हुए इस मुठभेड़ में सेना के कर्नल एनएन राय और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक हेड कॉन्सटेबल संजीव सिंह शहीद हुए थे। 27 जनवरी को हुए इस मुझभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए थे।

India