सिडनी वनडे रद्द, धवन का फ्लॉप शो जारी

सिडनी वनडे रद्द, धवन का फ्लॉप शो जारी

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज का पांचवा और भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। दोनों टीमों को दो-दो अंक दे दिए गए हैं। मैच रद्द होने की वजह से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच सेमीफाइनल बन गया है। इस मैच में जीतने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया चार मैच तीन मैच जीतकर पहले ही फाइनल में पहुंच चुके है। ऑस्ट्रेलिया का आज चौथा मैच था।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया। पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 16 ओवर में दो विकेट पर 69 रन बना लिए हैं। खेल बारिश की वजह से रोक दिया गया है। रहाणे 28 रन और कोहली 3 रन बनाकर खेल रहे थे।

इससे पहले धवन के आउट होने  के बाद ओपनर अजिंक्य रहाणे का साथ देने आए अंबातू रायडू की भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में मिशेल मार्श की गेंद पर वॉर्नर को कैच थमा बैठे। रायडू ने 24 गेंदों में 23 रन की अपनी पारी में एक छक्का और दो चौके भी लगाय। जिस समय रायडू आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 12.5 ओवर में 62 रन था।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बैटिंग करने आई टीम इंडिया की शुरुआत एक बार फिर खराब हुई। ओपनर शिखर धवन एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के आगे लाचार नजर आए। टीम इंडिया का स्कोर जब 6 ओवर में 24 रन था तभी मिचेल स्टार्क की बाहर जाती हुई गेंद को मारने के चक्कर में एरोन फिंच को कैच थमा बैठे। धवन महज 8 रन बनाकर ऑउट हो गए।

इससे पहले बारिश की वजह से खेल में दो बार व्यवधान आने की वजह से ये मैच 44-44 ओवरों का कर दिया गया है। लगभग एक घंटे की देरी से शुरु हुए मैच का टॉस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जॉर्ज बेली ने जीता और पहले गेंदबाजी चुनी। ये मैच भारतीय समयानुसान 8.30 बजे की जगह 9.30 बजे शुरु हुआ, लेकिन थोड़ी देर बाद बारिश की वजह से फिर उस समय खेल रोका गया, जब भारत ने 6 रन बना लिए थे। हालांकि दूसरी बार खेल रोके जाने के बाद ओवरों में कटौती कर दी गई।

इस मैच के लिए भारतीय टीम में रविंद्र जाड़ेजा और इशांत शर्मा ने वापसी की है। दोनों चोट की वजह से अबतक कोई भी मैच नहीं खेल पाए थे। दोनों के लिए भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को टीम से बाहर किया गया है। वहीं, रोहित को इस मैच से भी चोट की वजह से बाहर रहना पड़ा। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 बदलाव किए हैं। शेन वॉटसन की जगह पर जॉर्ज बैली ने टीम में वापसी की है, तो शॉन मार्श की जगह पर डेविड वॉर्नर को टीम में शामिल किया गया है।

इन दोनों के अलावा जोश हैजलवुड और जेवियर डोहर्टी ने पैट कमिंस और गुरिंदर संधू की जगह टीम में वापसी की है, तो मिशेल मार्श के लिए मोइसेस हेनरिक्स को टीम से बाहर किया गया। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने चल रहा मैच त्रिकोणीय श्रृंखला का पांचवां मैच है। भारत अपने पहले दोनों मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से गंवा चुका है।