प्रदेश में बने ‘चेकडैमों’ का भौतिक सत्यापन जरूरी: भाजपा

प्रदेश में बने ‘चेकडैमों’ का भौतिक सत्यापन जरूरी: भाजपा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश के फतेहपुर जिले में जल सचंयन के लिए बनाये गये 19 चेकडैम लापता होने पर आश्चर्य व्यक्त किया है। पार्टी प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने बताया कि केन्द्र की राष्ट्रीय पेयजल योजना से बनाये गये 19 चेकडैम का अपनी जगह से लापता होना यह दर्शाता है कि प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार के कारण ये बने ही नहीं थे। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि भ्रष्टाचार के कारण पूरे प्रदेश के बने हुए चेकडैम की भौतिक सत्यापन कराया जाये।

प्रवक्ता डा0 मिश्र ने बताया कि प्रदेश में यू0पी0सी0सी0एल0 तथा लघु सिचाई विभाग द्वारा केन्द्र की राष्ट्रीय पेयजल योजना के तहत करोड़ो की लागत से बनाये गये 19 चेकडैम नदी-नालों पर निर्धारित स्थल से लापता पाये गये। क्या इन ‘चेकडैमों’ को नदी नाले खा गये ? या विभाग के अधिकारी ?  इन चेकडैम को किस गांव के किनारे बनाया है, बताया गया है। किस नदी-नाले पर यह अभी तक पता नहीं चल रहा है ? प्रदेश सरकार के भ्रष्ट मशीनरी तंत्र के कारण आम आदमी और गरीब की सुविधा के लिए योजनाओं में भारी भ्रष्टाचार होता है।

डा0 मिश्र ने आरोप लगाया कि सपा सरकार के समय पूरे प्रदेश में सरकारी मशीनरी भ्रष्टाचार का पर्याय बन गई है। आम आदमी के सुख-दुख में शामिल होने के बजाय प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार और लूट में लगी रहती हैं सरकार भ्रष्टाचार पर नियन्त्रण  करने के बजाय भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को सरंक्षण देती है। इस सपा सरकार में भ्रष्टाचारियों को बेहतर पोस्टिगं का इनाम दिया जाता है। डा0 मिश्र ने कहा कि यह सपा सरकार भ्रष्टाचार के रोज नये-नये आयाम तय करने के लिए जानी जायेगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India